S M L

मुंबईः कमला मिल्स के बाद मरोल के बिल्डिंग में आग, चार की मौत

घटना में चार लोगों की मौत हो गई, वहीं 9 लोग घायल हुए हैं. आग पर काबू पा लिया गया है

FP Staff Updated On: Jan 04, 2018 10:59 AM IST

0
मुंबईः कमला मिल्स के बाद मरोल के बिल्डिंग में आग, चार की मौत

मुंबई हादसों का शहर बनता जा रहा है. कमला मिल्स हादसा के बाद अब मरोल इलाके में बुधवार की रात मैमून बिल्डिंग में आग लग गई. घटना में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई, वहीं 9 लोग घायल हुए हैं.

इसकी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर रात ही घटनास्थल पर पहुंच गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है. पुलिस के मुताबिक फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. यह भवन मरोल इलाके में है.

अधिकारी ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चला है और घटना की जांच के बाद इसके कारणों का पता चलेगा.

मरने वालों की पहचान हो गई है. इनमें सकीना कपासी (14), मोइन कपासी (10), तसलीम कपासी (42) और दाऊद कपासी (80) हैं. पुलिस के अनुसार सभी एक ही परिवार से हैं.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई दमकल विभाग को तड़के 2:10 बजे फोन पर सूचना मिली कि अंधेरी पूर्व में मरोल की ममून मंजिल इमारत के चौथे माले पर आग लग गई है. हमारे दमकलकर्मी साजोसामान और एंबुलेंस के साथ 2:34 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गए.’

उन्होंने कहा, ‘दमकल कर्मियों ने सुबह 4:20 बजे तक सभी तरफ से आग पर काबू पा लिया. कुल नौ लोग घायल हुए जिन्हें पास ही के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया.’

उन्होंने बताया कि पांच लोग झुलस गए हैं और उन्हें होली स्प्रिट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

बता दें कि हाल ही में मुंबई की कमला मिल्स में आग लग गई थी. इसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी और 21 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi