S M L

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने राहुल गांधी से की मुलाकात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इन दिनों भारत के दौरे पर हैं

Updated On: Dec 02, 2017 04:45 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने राहुल गांधी से की मुलाकात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इन दिनों भारत के दौरे पर हैं. वो दो दिन की भारत यात्रा पर आएं हैं. इस दौरान वो तमाम कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं. इसी दौरान पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की है.

इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ उपयोगी बातचीत हुई. उनसे एक बार फिर मिलना बहुत अच्छा रहा.

अपने यात्रा के पहले दिन बराक ओबामा ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी.

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशीप समिट में भी हिस्सा लिया. यहां पर बोलते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के कामों की तारिफ की और कहा कि पेरिस जलवायु समझौते में पीएम मोदी का अहम रोल रहा.

उन्होंने यहां कहा कि बतौर राष्ट्रपति 2 बार भारत आने वाला मैं पहला अमेरिकी राष्ट्रपति रहा. मैंने व्हाइट हाउस में दिवाली मनाने की परंपरा शुरू की. ओबामा ने विश्व स्तर भारत जो कर रहा है उसको भी अच्छा बताया.

आतंकवाद पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों इस समस्या का सामना कर रहे हैं. ओबामा ने आतंकवाद को लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया. साथ ही उन्होने यह भी कहा कि हथियार से किसी समस्या का समाधान नहीं निकलता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi