विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

'आप' के टिकट पर राज्यसभा जा सकते हैं रघुराम राजन

आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की बैठक में राज्यसभा के लिए पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन के नाम पर भी चर्चा हुई है

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 02:32 PM IST

0
'आप' के टिकट पर राज्यसभा जा सकते हैं रघुराम राजन

आम आदमी पार्टी राज्यसभा के लिए बाहरी शख्सियत के नाम पर भी मुहर लगा सकती है. अगले साल जनवरी से सदन की सीटें खाली होना शुरू हो जाएंगी. दिल्ली से तीन राज्यसभा सांसदों के लिए 'आप' में चर्चा भी शुरू हो गई हैं.

आप के शीर्ष नेतृत्व की अनौपचारिक मीटिंग में पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन के नाम पर भी चर्चा हुई है. न्यूज18 के मुताबिक मीटिंग के बाद राजन को एक अधिकारिक मेल भी भेजा गया था. हालांकि अभी तक राजन ने इस मेल का जवाब नहीं दिया है.

पार्टी के आंतरिक सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया कि अलग-अलग क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों को यदि राज्यसभा में भेजा जाता है तो इससे आम लोगों का भला होता है. यह फैसला संसद में आप के प्रतिनिधियों को भी जोड़ेगा.

सूत्र ने कहा 'इसका सीधा फायदा पार्टी को दिल्ली से बाहर भी होगा. इस फैसले से 2019 में होने वाले आम चुनाव में पार्टी की गति में भी तेजी आएगी.'

एक आप विधायक ने न्यूज़18 को बताया 'हम पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिल थे. जिसमें हमने उनसे कहा था कि अगर कुमार विश्वास को राज्यसभा में भेजा जाता है तो इससे पार्टी की छवि सकारात्मक नहीं पाएगी. उन्हें अर्थशास्त्री को चुनना चाहिए. हमने रघुराम राजन से इसपर चर्चा करने के लिए एक मेल भी किया है.'

कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष और दिलीप पांडेय जैसे बड़े नेता फिलहाल राज्यसभा के लिए उम्मीद लगाए बैठे हैं. ऐसे में अगर पार्टी रघुराम राजन के नाम को आगे बढ़ाती है तो यह अपने आप में एक बड़ा फैसला होगा. दिल्ली से 'आप' तीन सांसदों को राज्यसभा भेज सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi