S M L

मनमोहन सिंहः जिस यूनिवर्सिटी में की पढ़ाई, उसे दीं 3500 किताबें

मनमोहन सिंह ने पंजाब यूनिवर्सिटी से ही अर्थशास्त्र विषय में बीए और एमए की पढ़ाई की है

Updated On: Apr 11, 2018 07:23 PM IST

FP Staff

0
मनमोहन सिंहः जिस यूनिवर्सिटी में की पढ़ाई, उसे दीं 3500 किताबें

पंजाब यूनिवर्सिटी को 3500 किताबें दान में मिलने जा रही है. यह कोई और नहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दे रहे हैं. वह इस यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र भी रह चुके हैं. बुधवार को एक कार्यक्रम के सिलसिले में यहां पहुंचे थे. उसी दौरान उन्होंने अपनी लाइब्रेरी की किताबें दान करने की इच्छा जताई.

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उनके इस पहल का जोरदार स्वागत किया है. उसका कहना है कि कैंपस में स्थित गुरु तेगबहादुर भवन में पूर्व पीएम की दी हुई किताबों को रखा जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस भवन को दिल्ली में बने नेहरू म्यूजियम और लाइब्रेरी के तर्ज पर तैयार किया जाएगा.

मनमोहन सिंह ने पंजाब यूनिवर्सिटी से ही अर्थशास्त्र विषय में बीए और एमए की पढ़ाई की है. पंबाज यूनिवर्सिटी उनके सम्मान में एक लाइब्रेरी बनाएगी. अपने नाम से लाइब्रेरी बनने के कारण वे इसमें रुचि ले रहे हैं और ये लाइब्रेरी छात्रों के लिए काफी उपयोगी हो इसीलिए उन्होंने अधिक से अधिक किताबें दान की है.

इससे पहले कार्यक्रम में उन्होंने प्रो. एसबी रंगनेकर मेमोरियल व्याख्यान में हिस्सा लिया. यहां देश की 70वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ ‘मजबूत होता लोकतंत्र’ विषय पर छात्रों-शिक्षकों को संबोधित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi