S M L

हरियाणा के एक समारोह में सीएम के साथ प्रणब मुखर्जी, लेकिन RSS के सहयोग से इनकार

प्रणब मुखर्जी के दफ्तर से जारी की गई आधिकारिक नोटिस में उन्होंने यह साफ लिखा है कि इन सभी प्रोजेक्ट में आरएसएस का कहीं कोई सहयोग नहीं है

Updated On: Sep 02, 2018 05:08 PM IST

FP Staff

0
हरियाणा के एक समारोह में सीएम के साथ प्रणब मुखर्जी, लेकिन RSS के सहयोग से इनकार
Loading...

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को गुरुग्राम में स्मार्टग्राम योजना के तहत अलग-अलग प्रोजेक्ट का उद्धघाटन किया. इस मौके पर उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे.

स्मार्टग्राम योजना के तहत मुखर्जी ने साल 2016 में गुरुग्राम के अलीपुर, डौला, हरचंदपुर,ताजपुर और रोज का मीयो गांव को गोद लिया था. गोद लेने के पीछे का इरादा गांव में रहने वाले लोगों के लिए बेहतर और प्रभावी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना था.

हालांकि इस बीच यह खबर उड़ी की प्रणब मुखर्जी आरएसएस के सहयोग से हरियाणा में नए प्रोजेक्ट की सीरीज शुरू करने जा रहे हैं. यहां तक की उन्होंने रविवार के आयोजन के लिए कई जूनियर और वरिष्ठ आरएसएस कार्यकर्ताओं को आमंत्रित भी किया है, लेकिन बीते 31 अगस्त को मुखर्जी ने इन सारी अफवाहों को निराधार साबित कर दिया.

प्रणब मुखर्जी के दफ्तर से जारी की गई आधिकारिक नोटिस में उन्होंने यह साफ लिखा है कि इन सभी प्रोजेक्ट में आरएसएस का कहीं कोई सहयोग नहीं है. वह मनोहर लाल खट्टर के आमंत्रण पर गुरुग्राम जाएंगे. वो भी दो साल पहले शुरू की गई प्रोजेक्ट का उद्धघाटन करने. मालूम हो कि स्मार्टग्राम परियोजना की शुरुआत जुलाई 2016 ,हरियाणा में हुई.

मुखर्जी ने बीते जून को आरएसएस के एक कार्यक्रम को संबोधित किया था. इस बीच कई कांग्रेस नेताओं ने उन्हें कार्यक्रम में ना जाने की सलाह दी ती, लेकिन उन्होंने मोहन भागवत के साथ मंच साझा करते हुए आरएसएस के कार्यक्रम को संबोधित किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi