live
S M L

पूर्व PM राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती, सोनिया-राहुल ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए देश के लिए किए उनके योगदान को याद किया

Updated On: Aug 20, 2018 11:24 AM IST

FP Staff

0
पूर्व PM राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती, सोनिया-राहुल ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर आज यानी सोमवार को देश भर में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति राबर्ट वाड्रा ने उनकी समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.

इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी राजीव गांधी को अपनी श्रद्धांजलि दी.

राहुल गांधी ने अपने पिता की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया, 'वो (राजीव गांधी) एक दयालु, सौम्य और स्नेहपूर्ण व्यक्ति थे, जिनकी असमय मृत्यु ने मेरे जीवन में एक गहरा शून्य छोड़ा है. मैं उनके साथ बिताए हुए पलों को याद करता हूं. यह हमारी खुशकिस्मत थी जो हमने मिल-जुलकर कई बार उनका जन्मदिन मनाया.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि. राष्ट्र के लिए किए गए उनके प्रयासों को हम याद करते हैं.'

बता दें कि 20 अगस्त, 1944 को पैदा हुए राजीव गांधी भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे. 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद वो मात्र 40 वर्ष की उम्र में देश के प्रधानमंत्री बन गए थे. उनकी 21 मई, 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरुंबदुर में एक चुनावी कार्यक्रम में हत्‍या कर दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi