S M L

बीजेपी-आरएएस का गांधी जयंती मनाना महज एक तमाशा: अशोक चव्हाण

पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने सवाल उठाया कि क्या गांधी की सर्वधर्म समभाव की विचारधारा बीजेपी को मंजूर है? उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस एकमात्र राजनीतिक पार्टी है जो गांधी के रास्ते पर चलती है

Updated On: Oct 02, 2018 10:44 AM IST

FP Staff

0
बीजेपी-आरएएस का गांधी जयंती मनाना महज एक तमाशा: अशोक चव्हाण

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने गांधी जयंती पर बीजेपी-आरएसएस के कार्यक्रमों को लेकर दोनों पर निशाना साधा है और इनके कार्यक्रमों को महज एक तमाशा करार दिया है. बीजेपी की नेतृत्व वाली महाराष्ट्र और केंद्र सरकार की तरफ से आयोजित कार्यक्रमों को लेकर चव्हाण ने ये बात कही.

उन्होंने कहा कि बीजेपी स्वच्छता अभियान के नाम पर भले ही महात्मा गांधी का नाम ले रही है लेकिन गांधी के विचारों से उनका कोई संबंध नहीं है. चव्हाण ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस को पहले अपने मन की सफाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गांधी के विचारों से बीजेपी और आरएसएस कभी भी एकमत नहीं हो सकते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने सवाल उठाया कि क्या गांधी की सर्वधर्म समभाव की विचारधारा बीजेपी को मंजूर है? उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस एकमात्र राजनीतिक पार्टी है जो गांधी के रास्ते पर चलती है.

मंगलवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है. इस खास अवसर पर देश भर में तमाम कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. पीएम मोदी भी इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्वच्छता पुरस्कारों का वितरण भी करेंगे.

दूसरी तरफ कांग्रेस भी महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के वर्धा जिले में स्थित सेवाग्राम जाएंगे. यहां पर वह कांग्रेस वर्किंग कमिटी के साथ बैठक भी करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi