Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

विजय माल्या लोन घोटाले में आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन गिरफ्तार

विजय माल्या पर किंगफिशर मामले में बैंकों का 6,203 करोड़ रुपये का बकाया है.

FP Staff Updated On: Jan 23, 2017 10:38 PM IST

0
विजय माल्या लोन घोटाले में आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन गिरफ्तार

आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल समेत 4 अधिकारियों को सीबीआई ने गिरफ़्तार किया है. विजय माल्या लोन मामले में ये गिरफ़्तारी हुई है. इस केस में किंगफिशर के 4 अधिकारी भी गिरफ़्तार किए गए हैं. इससे पहले सीबीआई के अधिकारियों का एक दल सोमवार को विजय माल्या की अगुवाई वाले यूबी समूह के दफ्तर पहुंचा. विजय माल्या पर किंगफिशर मामले में बैंकों का 6,203 करोड़ रुपये का बकाया है. उन्हें एक अदालत ने भगोड़ा अपराधी घोषित किया है.

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली से सीबीआई अधिकारियों का एक दल बेंगलुर में यूबी समूह के दफ्तरों में पहुंचा. हालांकि, अधिकारी ने इससे ज्यादा कोई ब्योरा नहीं दिया.  इस बीच, यूबी समूह के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि सीबीआई अधिकारियों का दल उनके दफ्तर आया था. प्रवक्ता ने कहा कि हम उनके साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं.

इससे पहले 19 जनवरी को बेंगलुर के ऋण वसूली न्यायाधिकरण ने भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ से संकट में फंसे उद्योगपति माल्या और उनकी कंपनियों से किंगफिशर एयरलाइंस के मामले में 6,203 करोड़ रुपये की 11.5 प्रतिशत के वार्षिक ब्याज के साथ वसूलने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है.

माल्या दो मार्च को देश से बाहर चले गए थे. फिलहाल वह लंदन में हैं. कथित रूप से बैंक ऋण का भुगतान नहीं करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की अपील पर उन्हें मनी लांड्रिंग जांच में मुंबई की एक अदालत ने भगौड़ा अपराधी घोषित किया है.

(न्यूज 18 इंडिया से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi