S M L

IAS से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने कहा- इमरान खान और केजरीवाल से प्रभावित हूं

फैसल ने कहा, हमारे लिए इस माहौल में काम करना बिल्कुल आसान नहीं है

Updated On: Jan 11, 2019 06:58 PM IST

FP Staff

0
IAS से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने कहा- इमरान खान और केजरीवाल से प्रभावित हूं

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), जम्मू-कश्मीर से हालही में इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने शुक्रवार को अपनी राजनीतिक रुचि के मसले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'मैं इमरान खान और अरविंद केजरीवाल से बहुत प्रभावित हूं लेकिन हम एक संघर्ष क्षेत्र में हैं और हमारे लिए इस माहौल में काम करना बिल्कुल आसान नहीं है.'

फैसल ने कहा, 'इस स्थान ने बीते कुछ सालों में अपनी वैधता खो दी है.' इससे पहले फैसल ने कहा था कि उनका इरादा फिलहाल किसी भी मुख्यधारा की पार्टी में जाने का नहीं है.

गुरुवार को उन्होंने कहा था कि उनका अगला फैसला इस पर निर्भर करेगा कि कश्मीर के लोग, खासकर नौजवान उनसे क्या चाहते हैं? श्रीनगर में एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा था कि कश्मीर में राजनीतिक पुनर्निर्माण करेंगे और वह किसी भी पार्टी संग नहीं जाएंगे. शाह फैसल अगला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं. कहा जा रहा हा कि वे बारामुला से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीते बुधवार को इस्तीफा दे दिया था.

35 वर्षीय फैसल ने इससे पहले कहा था कि उनका इस्तीफा, हिंदूवादी ताकतों द्वारा करीब 20 करोड़ भारतीय मुस्लिमों को हाशिए पर डाले जाने की वजह से उनके दोयम दर्जे का हो जाने, जम्मू कश्मीर राज्य की विशेष पहचान पर कपटपूर्ण हमलों और भारत में अति-राष्ट्रवाद के नाम पर असहिष्णुता और नफरत की बढ़ती संस्कृति के विरुद्ध है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय अधिवेशन में राहुल गांधी पर अमित शाह का हमला- मिशेल मामा पकड़े जाते हैं तो वो पसीना-पसीना हो जाते हैं

ये भी पढ़ें: काटजू ने बताई वजह, आखिर क्यों आलोक वर्मा को नहीं मिला 'सफाई' देने का मौका

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi