S M L

PNB घोटाला: मेहुल चोकसी के पूर्व कर्मचारी को CBI कोर्ट से जमानत

मेहुल चोकसी की गीतांजलि समूह के पूर्व सहायक वित्तीय प्रबंधक नितिन साही को इसी साल 20 फरवरी को घोटाला सामने आने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था

Updated On: Jul 17, 2018 09:05 AM IST

Bhasha

0
PNB घोटाला: मेहुल चोकसी के पूर्व कर्मचारी को CBI कोर्ट से जमानत

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजली समूह के एक पूर्व कर्मचारी को मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने जमानत दे दी है. गीतांजलि समूह के पूर्व सहायक वित्तीय प्रबंधक नितिन साही को सोमवार को विशेष सीबीआई जज जे सी जगदाले ने जमानत दी.

साही के वकील संजय एबॉट ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें 1 लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई. नितिन साही को इसी साल 20 फरवरी को घोटाला सामने आने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी का मामा मेहुल चोकसी मामला सामने आने के बाद से देश छोड़कर फरार है. अभी तक उसके अमेरिका में रहने की सूचना थी लेकिन दो दिन पहले इंटरपोल की वॉशिंगटन यूनिट ने साफ किया कि चोकसी अब अमेरिका में नहीं है.

केंद्र सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार भारत ने इंटरपोल को चिट्ठी लिखकर मेहुल चोकसी के बारे में जानकारी मांगी थी. भारत अमेरिका से 'प्रत्यर्पण संधि 1999' के तहत मेहुल चोकसी को सौंपने की मांग कर रहा था. लेकिन वॉशिंगटन स्थित इंटरपोल के यह कहने से कि चोकसी अमेरिका में नहीं है, भारत सरकार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को वापस लाने की कोशिशों को झटका लगा है.

बता दें कि इसी साल फरवरी में सामने आए पीएनबी घोटाले में 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों की मिलीभगत से इतना बड़ा घोटाला करने का आरोप है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi