S M L

कासगंज हिंसा: अखिलेश बोले- कार्रवाई हो, अन्याय नहीं

कासगंज में बिगड़ते हालातों को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा है

FP Staff Updated On: Jan 27, 2018 07:10 PM IST

0
कासगंज हिंसा: अखिलेश बोले- कार्रवाई हो, अन्याय नहीं

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गई मोटरसाइकिल रैली पर शुक्रवार को हुए पथराव के बाद उत्पन्न तनाव अभी भी बना हुआ है. शनिवार को भी असामाजिक तत्वों ने कुछ दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की.

कासगंज में बिगड़ते हालातों को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने कहा है कि ये बदकिस्मती की बात है कि ऐसा कुछ गणतंत्र दिवस के मौके पर हुआ है. कासगंज के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए. हम चाहते हैं कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. लेकिन किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए.

वहीं जिले में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और पीएसी के जवानों ने चौकसी बढा दी है. घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस बीच अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने शनिवार को शहर के बाहर एक छोटी दुकान में आग लगाने की कोशिश की. कुछ दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात काबू में कर लिए. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

उन्होंने कहा, कानून व्यवस्था बनाए रखने के अलावा हमारा प्रयास है कि समुदायों में परस्पर भाईचारा कायम रहे. उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

कासगंज के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने घंटाघर बाजार में जूतों की दो दुकानों को आग लगा दी. दमकल की गाडियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. उपद्रवियों ने एक बस को भी क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया. मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर काबू किया.

प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने कहा है कि हिंसा की जानकारी मिलते ही पुलिस को तुरंत मौके पर भेज दिया गया था. बाहरी इलाकों में कुछ जगहों पर आग लगने के मामले सामने आएं हैं. लेकिन किसी तरह की हिंसा होने की जानकारी नहीं है. हालात काबू में है. मुख्यमंत्री भी स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi