S M L

पूर्व सेना प्रमुख ने की सर्जिकल स्ट्राइक्स के लिए पीएम मोदी की तारीफ

इस दोनों सर्जिकल स्ट्राइक्स के वक्त सेना प्रमुख रहे सिंह ने कहा कि इस साहसिक अभियान के बाद जम्मू कश्मीर में कोई बड़ी घटना नहीं हुई है

Updated On: Sep 29, 2017 10:43 PM IST

Bhasha

0
पूर्व सेना प्रमुख ने की सर्जिकल स्ट्राइक्स के लिए पीएम मोदी की तारीफ

पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह ने शुक्रवार को 2015 और 2016 में म्यांमार और पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की मंजूरी का ‘बहुत साहसिक फैसला’ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की.

सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का एक उद्देश्य ‘प्रतिरोध’ था और 2016 अभियान के बाद यह लक्ष्य हासिल किया गया. इस दोनों सर्जिकल स्ट्राइक्स के वक्त सेना प्रमुख रहे सिंह ने कहा कि इस साहसिक अभियान के बाद जम्मू कश्मीर में कोई बड़ी घटना नहीं हुई है.

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘जून 2015 में हमने म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक्स किए और सितंबर 2016 में फिर से, हमने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक किए. दोनों हमले किसी की जान गंवाए बिना सफल रहे... हमारे लोगों में से कोई हताहत नहीं हुआ.’ उन्होंने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स को मंजूरी देना हमारे प्रधानमंत्री का बहुत साहसिक फैसला था. इसलिए सबसे पहले श्रेय हमारे प्रधानमंत्री को जाता है. श्रेय मेरे अधीनस्थों, मेरे सक्षम कमांडरों और बहादुर सैनिकों को भी जाता है जिन्होंने इन सर्जिकल स्ट्राइक्स को अंजाम दिया.’

मणिपुर में एनएसएनसी(के) द्वारा 20 सैनिकों की हत्या के बाद सेना ने 2015 में म्यामां में सर्जिकल स्ट्राइक किया था. जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के एक शिविर पर हमले के बाद 2016 में इस तरह का हमला पाक के कब्जे वाले कश्मीर में 28-29 सितंबर की दरमियानी रात को किया गया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi