S M L

दिल्ली: रेलवे पर भारी पड़ती धुंध, दिल्ली आने वाली 41 ट्रेनें लेट

कोहरे का असर भारतीय रेलवे पर भी दिखने लगा है. कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली करीब 41 ट्रेनें लेट चल रही हैं

Updated On: Nov 09, 2017 09:16 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: रेलवे पर भारी पड़ती धुंध, दिल्ली आने वाली 41 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे का असर भारतीय रेलवे पर भी दिखने लगा है. कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली करीब 41 ट्रेनें लेट चल रही हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली आने वाली 9 ट्रेनों का समय बदला गया है. जबकि दस ट्रेनें रद्द कर दी गई है.

दूसरी ओर दिल्ली की हवा इतनी जहरीली हो चुकी है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो चला है. बढ़ते वायु प्रदूषण से निपटने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पर्यावरण मंत्री, विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में सिविल निर्माण पर पाबंदी, ट्रकों की आवाजाही पर रोक, कोयला जलाने पर रोक का फैसला लिया गया.

साथ ही बैठक में ऑड-ईवन योजना को लागू करने के लिए परिवहन विभाग को तैयारी करने को कहा गया है. इससे पहले सरकार ने रविवार तक प्राइमरी स्‍कूलों की छुट्टी कर दी थी. वहीं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने कहा था कि दिल्ली में इमरजेंसी जैसी स्थिति है. एनजीटी ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और यूपी को भी प्रदूषण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi