S M L

कोहरे के साथ ठंड की मार, 12 ट्रेनें रद्द, 20 उड़ानों में देरी

समूचा उत्तर भारत कोहरे और ठंड की मार से परेशान है. लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त. ट्रेनों और हवाई उड़ानों में काफी देरी दर्ज की जा रही है

Updated On: Jan 04, 2018 10:13 AM IST

FP Staff

0
कोहरे के साथ ठंड की मार, 12 ट्रेनें रद्द, 20 उड़ानों में देरी
Loading...

देश के उत्तर व पूर्व इलाके में कोहरे और ठंड का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. लोगों को कंपा देने वाली ठंड की मार जारी है. ठंड के साथ ही राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा समेत समूचे उत्तर व पूर्व भारत में घना कोहरा छाया हुआ है. राजस्थान के माउंट आबू में पारा शून्य के नीचे चला गया है. दिल्ली में घने कोहरे की वजह से विमान और रेल सेवाएं ठप सी हो रही हैं. ठंड ने यहां जनजीवन पर काफी असर डाला है.

धुंध के चलते कुल 12 ट्रेनें रद्द हो गई हैं और 49 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. 13 ट्रेनों का समय बदला गया है. वहीं, नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल 20 उड़ानों में देर है. दो घरेलू उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. कोहरे के कारण रविवार से अब तक आईजीआई एयरपोर्ट पर 500 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

राजस्थान के सीकर का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस पहुंच गया तो वहीं भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उधर, जम्मू-कश्मीर के लद्दाख इलाके के करगिल शहर में इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा, जहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 20.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इसके अलावा लेह में बुधवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 16.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

कश्मीर घाटी के कई इलाकों में तापमान शून्य डिग्री के आसपास रहा. श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

यूपी-बिहार में शीतलहर ने लोगों को काफी प्रभावित किया है. ठंड के कारण लोग घरों में दुबके हैं तो सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार भी थम सी गई है. स्कूलों में बच्चों की संख्या पर भी काफी असर देखने में आ रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi