S M L

चारा घोटालाः बिहार के एक्स डीजीपी पर गैर जमानती वारंट जारी

वहीं गुरूवार को जज प्रदीप कुमार की अदालत में लालू प्रसाद यादव की पेशी हुई. यहां डोरंडा ट्रेजरी वाले मामले में पेशी थी

Updated On: Feb 01, 2018 04:30 PM IST

FP Staff

0
चारा घोटालाः बिहार के एक्स डीजीपी पर गैर जमानती वारंट जारी

चारा घोटाला की सुनवाई रांची के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में चल रही है. गुरूवार को एक मामले में कोर्ट से लगातार अनुपस्थित रहने के कारण बिहार के पूर्व डीजीपी डीपी ओझा पर गुरूवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है.

पिछले दिनों ही अदालत ने उन्हें गुरुवार को उपस्थित होने की हिदायत दी थी. साथ ही, उपस्थित नहीं होने की स्थिति में गिरफ्तारी वारंट जारी करने का भी चेतावनी दी थी. गुरुवार को भी डीपी ओझा अदालत में उपस्थित नहीं हुए. ऐसे में अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

वहीं गुरूवार को जज प्रदीप कुमार की अदालत में लालू प्रसाद यादव की पेशी हुई. यहां डोरंडा ट्रेजरी वाले मामले में पेशी थी. लालू प्रसाद की तरफ से जूनियर वकील अनंत कुमार ने बताया कि सीबीआई की तरफ से गवाह पेश किया गया. उनकी तरफ से क्रास एग्जामिन किया गया.

लालू यादव सहित अन्य आरोपियों को हो चुकी है सजा 

जानकारी के मुताबिक चारा घोटाले के एक और मामले में 24 जनवरी को एक फैसला आया था. इसमें आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव दोषी करार दिए गए थे. सीबीआई की विशेष अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के साथ-साथ दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को 5 साल की सजा सुनाई थी.

इस मामले में सीबीआई अदालत ने 50 आरोपियों को दोषी करार दिया है जबकि 6 दूसरे आरोपियों को बरी कर दिया है.

चाईबासा कोषागार से 35 करोड़ 62 लाख रुपए के अवैध निकासी के मामले में इन आरोपियों को दोषी ठहराया गया. लालू इससे पहले चारा घोटाला के दो मामलों में भी दोषी करार दिए जा चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi