S M L

चारा घोटाला: फैसले से पहले लालू की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

सीबीआई की विशेष अदालत चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में शनिवार को अपना फैसला सुनाने वाली थी. लेकिन इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया है

Updated On: Mar 17, 2018 06:45 PM IST

Bhasha

0
चारा घोटाला: फैसले से पहले लालू की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में डॉक्टर उनका मेडिकल चेकअप कर रहे हैं.

शनिवार को ही सीबीआई की विशेष अदालत चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में अपना फैसला सुनाने वाली थी. लेकिन इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया है. इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत 31 लोग आरोपी हैं. लालू यादव, जगन्नाथ मिश्र और अन्य पहले से ही चारा घोटाला के तीन मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.

सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह का प्रशिक्षण कार्यक्रम होने के चलते शनिवार को अदालत में न्यायिक कार्य नहीं हो सका. इस कारण चारा घोटाला के दुमका कोषागार से जुड़े लालू, जगन्नाथ मिश्रा और 29 अन्य के मामले में जो फैसला शनिवार को आना था वह अब सोमवार को आएगा.

चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में सोमवार को आएगा फैसला

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि चारा घोटाला के इस मामले में अदालत अब सोमवार को अपना फैसला सुनाएगी.

शुक्रवार को अदालत ने बिहार के तत्कालीन महालेखा परीक्षक समेत महालेखाकार कार्यालय के 3 अधिकारियों के खिलाफ इसी मामले में मुकदमा चलाए जाने की लालू यादव की याचिका स्वीकार करते हुए तीनों को समन जारी करने का निर्देश दिया था. चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में 3 करोड़, 13 लाख रुपए की हेरफेर हुई थी.

इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत ने चाईबासा कोषागार से करोड़ों के हेरफेर मामले में लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र को बीते 24 जनवरी को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी. अदालत ने इस मामले में कुल 50 आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi