S M L

चारा घोटाला: अब सर्दी की छुट्टियों के बाद होगी लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. इस पर सुनवाई अब सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को होगी

Updated On: Dec 21, 2018 01:56 PM IST

Bhasha

0
चारा घोटाला: अब सर्दी की छुट्टियों के बाद होगी लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. इस पर सुनवाई अब सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को होगी.

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ के समक्ष प्रसाद की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए कहा कि जमानत के मामले में बहस के लिए सीबीआई को तैयारी की क्या आवश्यकता थी? इससे पूर्व अदालत में सीबीआई ने जमानत पर बहस के लिए समय की मांग की जिसे पीठ ने स्वीकार कर लिया था.

इस मामले में अब सर्दी की छुट्टियों के बाद 4 जनवरी को सुनवाई होगी. चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे प्रसाद ने उम्र और बीमारी का हवाला देकर देवघर, चाईबासा और दुमका मामले में जमानत के लिए 11 दिसंबर को याचिका दाखिल की थी.

याचिका में कहा गया है कि प्रसाद 71 वर्ष के हो गए हैं और उनको डायबीटिज, ब्लड प्रेशर सहित अन्य बीमारियां हैं. चारा घोटाला मामले में इससे पहले भी उनको जमानत मिल चुकी है. इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए.

प्रसाद 23 दिसंबर 2017 से जेल में हैं. हालांकि, इलाज के लिए उन्हें अदालत से कई बार औपबंधिक जमानत (फॉर्मल बेल) भी मिल चुकी है, लेकिन अदालत ने 27 अगस्त 2018 को उनकी फॉर्मल बेल याचिका को खारिज करते हुए 30 अगस्त को समर्पण करने का निर्देश दिया था.

प्रसाद फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं जहां न्यायिक हिरासत में विभिन्न बीमारियों के लिए उनका इलाज चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi