S M L

यूपी में तबाही की बारिश: 24 घंटों में 18 और लोगों की मौत, कानपुर में बाढ़ जैसे हालात

उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण हुए हादसों में बीते 24 घंटे के दौरान 18 और लोगों ने जान गंवा दी जबकि 15 अन्य जख्मी हुए हैं

Updated On: Sep 05, 2018 09:17 AM IST

FP Staff

0
यूपी में तबाही की बारिश: 24 घंटों में 18 और लोगों की मौत, कानपुर में बाढ़ जैसे हालात
Loading...

उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण हुए हादसों में बीते 24 घंटे के दौरान 18 और लोगों ने जान गंवा दी जबकि 15 अन्य जख्मी हुए हैं. इस प्रकार राज्य में शनिवार की रात से अब तक बारिश के कारण होने वाले हादसों में मृतकों की संख्या बढकर 44 हो गई है. राज्य के अलग-अलग हिस्से में भारी बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है.

कहां हुई कितनी बारिश

अधिकारियों के अनुसार गोण्डा और कुशीनगर में तीन-तीन, मिर्जापुर और बिजनौर में दो-दो और बहराइच, सीतापुर, मेरठ, उन्नाव, औरैया, सुल्तानपुर, जौनपुर और एटा में एक-एक व्यक्ति की जान गई है. मौसम विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटों में सबसे अधिक 10 सेंटीमीटर बारिश नजीबाबाद (बिजनौर) में हुई. बीकापुर (फैजाबाद) और गौतमबुद्ध नगर में नौ-नौ सेमी, मुसाफिरखाना (सुल्तानपुर), उन्नाव और अयोध्या में आठ-आठ सेमी, अकबरपुर (आंबेडकरनगर), जौनपुर, चुर्क (सोनभद्र) , ज्ञानपुर (संत रविदास नगर), मेरठ और संभल में सात-सात सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर

विभाग ने राज्य में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है. केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक गंगा कई जगह खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. इनमें बुलंदशहर, फतेहगढ़ और कानपुर देहात शामिल है. कानपुर में तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

आयोग ने बताया कि शाहजहांपुर में रामगंगा, पलियांकला में शारदा, एल्गिन ब्रिज, अयोध्या ओर बलिया में घाघरा और गोण्डा में कुआनो नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi