S M L

J&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 5 आतंकवादी ढेर

सेना का यह ऑपरेशन अभी भी जारी है. इलाके में और भी आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए यहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है

FP Staff Updated On: May 26, 2018 11:10 AM IST

0
J&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 5 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान समर्थित 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि तंगधार में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई है. उन्होंने कहा कि एलओसी के इस पार घुसने की कोशिश कर रहे 4 आतंकवादी मारे गए हैं.

सेना का यह ऑपरेशन अभी भी जारी है. इलाके में और भी आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए यहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बीते गुरुवार को भी कुपवाड़ा जिले में घुसपैठ की कोशिश हुई थी. तब सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए एलओसी पर आतंकवादियों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था. सैनिकों ने गुरुवार को तड़के केरन सेक्टर के गोगलेडारा क्षेत्र में एलओसी पर संदिग्ध गतिविधियां और हरकत देखी. जवानों ने आतंकवादियों को चुनौती दी जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई. अंत में आतंकवादियों को पाकिस्तान में वापस लौट जाना पड़ा.

रमजान के महीने को देखते हुए केंद्र सरकार ने पिछले दिनों यह घोषणा की थी कि जम्मू-कश्मीर में इस दौरान सेना और सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं करेंगे. हालांकि सरकार ने सैनिकों को इस दौरान आतंकवादी हमले और पत्थरबाजी की घटना होने की सूरत में जवाबी कार्रवाई करने की छूट दे रखी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi