S M L

देवेंद्र फडणवीस ने किया FirstPost वीकली न्यूज़पेपर का फर्स्ट लुक रिलीज, 26 जनवरी से होगा शुरू

20 ब्रॉडशीट पेजों का ये साप्ताहिक अखबार हर हफ्ते शनिवार को प्रकाशित होगा. इसे मुंबई और दिल्ली के पाठकों के लिए बनाया गया है

Updated On: Jan 18, 2019 10:57 AM IST

FP Staff

0
देवेंद्र फडणवीस ने किया FirstPost वीकली न्यूज़पेपर का फर्स्ट लुक रिलीज, 26 जनवरी से होगा शुरू

नेटवर्क18 मीडिया ग्रुप के नए फ़र्स्टपोस्ट वीकली न्यूज़पेपर का पहला लुक गुरुवार को रिलीज किया गया. मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अखबार का पहला लुक रिलीज किया. ये अखबार 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस से प्रकाशित होना शुरू हो जाएगा.

फ़र्स्टपोस्ट साप्ताहिक अखबार का अनावरण मुंबई के ट्राइडेंट होटल में हुए इंडिया बिजनेस लीडर अवॉर्ड्स कार्यक्रम में किया गया. फ़र्स्टपोस्ट अखबार के अनावरण में केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु और जयंत सिन्हा भी शामिल रहे.

20 ब्रॉडशीट पेजों का ये साप्ताहिक अखबार हर हफ्ते शनिवार को प्रकाशित होगा. इसे मुंबई और दिल्ली के पाठकों के लिए बनाया गया है. 26 जनवरी से ये अखबार पाठकों को दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के न्यूज़स्टैंड्स में मिलना शुरू हो जाएगा. इसके लिए इन शहरों में पाठक सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं. इसके लिए या तो आपको Firstpost.com वेबसाइट पर जाना होगा या अपने नजदीकी वेंडर से संपर्क करना होगा.

इस पेपर को दुनिया के प्रतिष्ठित डिजाइनर जेसेक उट्को ने डिजाइन किया है. उनकी डिजाइन के साथ-साथ न्यूजप्रिंट की बेहतर क्वालिटी और प्रिंटिंग के उच्च मानकों का ध्यान रखा जाएगा.

फ़र्स्टपोस्ट वेबसाइट 2010 में भारतीय मीडिया के डिजिटल रिवॉल्यूशन के वक्त शुरू हुआ था और इन सालों में ओपिनियन और एनालिसिस के क्षेत्र में सबसे ऊपर जगह हासिल की है. फ़र्स्टपोस्ट डिजिटल का सबसे बड़ा व्यूजपेपर है. फर्स्टपोस्ट अपने वीकली न्यूजपेपर के अलावा क्लब फ़र्स्टपोस्ट और फ़र्स्टपोस्ट ऐप जैसे इनीशिएटिव पर भी काम कर रहा है.

फ़र्स्टपोस्ट के एडिटर बी वी राव बताते हैं, 'फर्स्टपोस्ट न्यूजपेपर लॉन्च करने के दो उद्देश्य हैं- वीकेंड्स पर रिफ्लेक्टिव जर्नलिज्म करने की मार्केट अपॉर्चुनिटी है. इससे हमें न्यूज पेश करने के शोर-शराबे से दूर मसलों को गहरे जाकर देखने और विश्लेषण करने का मौका मिलता है. दूसरा- डिजिटल कंज्यूमर ज्यादा पढ़ता है लेकिन अच्छा नहीं पढ़ता. फर्स्टपोस्ट प्रिंट से उन्हें एक ही जगह पर क्वालिटी कंटेंट का एक्सेस मिलेगा.'

नेटवर्क 18 के ग्रुप कंसल्टिंग एडिटर प्रवीण स्वामी ने कहा, 'फ़र्स्टपोस्ट नए तरीके का अखबार है. हर रोज की खबरों को टीवी और वेबसाइट की तर्ज पर एक ही जैसे तारतम्य में पेश करने के बजाय यहां हर एक लेख को एक दूसरे नजरिए से देखने, नई सूचनाओं और एंगल के साथ पढ़ने का मौका मिलेगा.'

(डिस्क्लेमर: फ़र्स्टपोस्ट रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi