S M L

ऐसा दिखता है भारत के लिए बना राफेल जेट, पहली तस्वीरें हुई जारी

ये भारत के लिए बने राफेल जेट के बेड़े के किसी विमान की पहली तस्वीरें हैं

Updated On: Nov 13, 2018 12:58 PM IST

FP Staff

0
ऐसा दिखता है भारत के लिए बना राफेल जेट, पहली तस्वीरें हुई जारी

भारत के लिए बने राफेल जेट की पहली तस्वीरें जारी की गई हैं. फ्रांस के इस्त्रे-ले-ट्यूब एयरबेस से इन तस्वीरों को जारी किया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करके राफेल जेट की तस्वीरें और वीडियो को साझा किया है.

ये भारत के लिए बने राफेल जेट के बेड़े के किसी विमान की पहली तस्वीरें हैं.

तस्वीरों में राफेल जेट एयरबेस पर दिखाई दे रहा है. फिर ग्राउंड स्टाफ के निर्देश पर ये एयरबेस पर आगे बढ़ता है. वीडियो में राफेल जेट को आसमान में उड़ान भरते देखा जा सकता है.

राफेल डील को लेकर भारत की राजनीति सरगर्म है. इसकी कीमतों को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमले करता आया है. हालांकि आज ही राफेल डील के मुताबिक जेट विमान की कीमतों को लेकर दसॉ एवियेशन के सीईओ एरिक ट्रैपियर ने पहली बार खुलासा किया है. एरिक ने बताया है फ्रांस और भारत सरकार के बीच हुए करार में राफेल जेट की कीमतें 9 फीसदी तक कम की गई हैं.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में दसॉ कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एरिक ट्रैपियर ने राहुल गांधी के लगाए सभी आरोपों को खारिज किया है.

ट्रैपियर ने राहुल के आरोपों के जवाब में कहा कि 'मैं झूठ नहीं बोलता. मैंने इसे (सौदे) लेकर और जो दस्तावेज जारी किए हैं वो सब सच हैं. मैं जिस सीईओ के पद पर हूं, वहां झूठ नहीं बोल सकते.'

उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम (जॉइंट वेंचर) के सवाल पर उन्होंने कहा कि दसॉ ने उन्हें खुद चुना है और रिलायंस के अलावा भी उनके पहले से हमारे 30 अन्य पार्टनर हैं. राफेल डील पर उनकी सफाई के बाद ही अब भारत के लिए बने राफेल जेट की पहली तस्वीरें सामने आई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi