S M L

मुंबई में देश का पहला AC लोकल, चर्चगेट से अंधेरी के बीच दौड़ेगी

इस एसी लोकल ट्रेन को हफ्ते में 4 दिन रोजाना अप में 6 और डाउन में 6 सर्विस चलाई जाएगी. इन 12 राउंड में से 8 राउंड चर्चगेट से विरार और 3 राउंड चर्चगेट से अंधेरी के बीच रहेंगे. हफ्ते में 2 दिन शनिवार और रविवार को इस ट्रेन की सेवाएं बंद रहेगी

FP Staff Updated On: Dec 25, 2017 03:25 PM IST

0
मुंबई में देश का पहला AC लोकल, चर्चगेट से अंधेरी के बीच दौड़ेगी

रेलवे ने मुंबईकरों को क्रिसमस और नए साल का तोहफा दिया है. मुंबई की लाइफलाइन मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों के बेड़े में सोमवार से एसी ट्रेन भी जुड़ गई है.

सोमवार को महाराष्‍ट्र के कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े समेत अन्य लोगों ने बोरिवली स्‍टेशन से हरी झंडी दिखाकर एसी लोकल ट्रेन को रवाना किया. देश की पहली एसी लोकल बोरिवली से चर्चगेट के बीच चलेगी. इस खास मौके पर बोरिवली स्‍टेशन पर काफी भीड़ थी.

इस एसी लोकल ट्रेन को हफ्ते में 4 दिन रोजाना अप में 6 और डाउन में 6 सर्विस चलाई जाएगी. इन 12 राउंड में से 8 राउंड चर्चगेट से विरार और 3 राउंड चर्चगेट से अंधेरी के बीच रहेंगे. हफ्ते में 2 दिन शनिवार और रविवार को इस ट्रेन की सेवाएं बंद रहेगी.

12 डिब्बों वाली इस लोकल का किराया सामान्‍य लोकल ट्रेन के फर्स्‍ट क्‍लास के किराए से थोड़ा अधिक है. मुंबईकरों को बीते करीब 5 साल से इस एसी लोकल ट्रेन का इंतजार था. इस एसी लोकल में कई सुविधाएं दी गई हैं. इसे यात्रियों के लिहाज से आरामदायक बनाया गया है. इसमें एक साथ 6 हजार के लगभग यात्री सफर कर सकते हैं.

रेलवे ने पिछले दिनों इसका सफल परीक्षण किया था जिसके बाद इसे चलाने की हरी झंडी दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi