S M L

यूपी: गैंगरेप पीड़िता की आत्महत्या के बाद आरोपी ने भी की खुदकुशी

एसपी सचिंद्र पटेल ने मामले की जांच कर रहे जसराना पुलिस स्टेशन के एसएचओ मुनीश चंद्र और इंस्पेक्टर सोमपाल सिंह को संस्पेंड कर दिया है

Updated On: Jul 30, 2018 07:59 PM IST

FP Staff

0
यूपी: गैंगरेप पीड़िता की आत्महत्या के बाद आरोपी ने भी की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में गैंगरेप का शिकार बनी 28 वर्षीय महिला के आत्महत्या करने के बाद अब इस घटना के मुख्य आरोपी अमित ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस को आरोपी का शव शनिवार को उसी के घर पर एक आयरन रॉड से लटकता हुआ मिला. पुलिस ने अमित के घर से मिला सुसाइड नोट जांच के लिए भेज दिया है.

इसके बाद रविवार को आरोपी अमित के बड़े भाई तारा चंद ने पीड़िता के पति और तीन देवरों के खिलाफ आईपीसी धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत जसराना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड

वहीं दूसरी तरह एसपी सचिंद्र पटेल ने मामले की जांच कर रहे जसराना पुलिस स्टेशन के एसएचओ मुनीश चंद्र और इंस्पेक्टर सोमपाल सिंह को संस्पेंड कर दिया है. मामले को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप में उन पर ये कार्रवाई की गई है. इसेक साथ ही पुसिल गैंगरेप के अन्य दो आरोपी अनिल और उसके छोटे भाई जितेंद्र को भी ढूंढने में लगी हुई है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आरोपी के बड़े भाई तारा चंद के हवाले से सर्कल ऑफिसर प्रेम प्रकाश यादव ने बताया कि शनिवार को तारा चंद को अमित का शव आइरन रॉड से लटकता हुआ मिला. इसके साथ ही पुलिस को अमित के घर से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें अन्य दो आरोपियों अनिल और जीतेंद्र को बेगुनाह बताया गया है.

क्या है पूरा मामला

जसराना में 16 जून को 28 वर्षीय महिला के साथ 3 लोगों ने गैंगरेप किया. इसके बाद उसकी अश्लिल फोटो खींचकर उन्हें वायरल करने की धमकी देते रहे और रुपए की डिमांड करने लगे. रुपए न देने पर आरोपियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरे वायरल कर दी. इसके बाद महिला के पति ने इन तीन लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

घटना के एक महीने बाद यानी 16 जुलाई को मुकदमा दर्ज हुआ और 23 जुलाई को गैंगरेप की धारा जोड़ी गई. इसके बाद पीड़िता को कोर्ट में अपना देने के लिए शुक्रवार को पेश होना था लेकिन इससे पहले ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पीड़िता के आत्महत्या करने के बाद अब इस मामले में मुख्य आरोपी के भी आत्महत्या करने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi