S M L

कौन है अबू हंजला, जिसे छुड़ाने के लिए अस्पताल पर हुआ आतंकी हमला

कश्मीर के श्रीनगर में श्री महाराज हरि सिंह अस्पताल में मंगलवार को आतंकी हमला हुआ. ये हमला पाकिस्तानी आतंकी अबू हंजला को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए किया गया

Updated On: Feb 06, 2018 01:47 PM IST

FP Staff

0
कौन है अबू हंजला, जिसे छुड़ाने के लिए अस्पताल पर हुआ आतंकी हमला

कश्मीर के श्रीनगर में श्री महाराज हरि सिंह अस्पताल में मंगलवार को आतंकी हमला हुआ. ये हमला पाकिस्तानी आतंकी अबू हंजला को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए किया गया. आतंकी अपने मिशन में कामयाब रहे और पुलिस पर फायरिंग कर अपने साथी को छुड़ा ले गए. इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है. जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है.

फरार आतंकी अबू हंजला हमारे देश के लिए बड़ा खतरा है. इसे हाल ही में मारे लश्कर कमांडर अबू दुजाना का करीबी बताया जा रहा है. आतंकियों के लिए हंजला बेहद खास है, तभी उसे पुलिस की नाक के नीचे से हमला कर छुड़ा गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लश्कर के पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट्ट उर्फ अबू हंजवा को साल 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किया गया था.

वह हमलावरों के साथ बच कर भागने में सफल रहा है. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने शहर के काका सराय इलाके में अस्पताल के बाहर जट्ट उर्फ अबू हंजला को ले जा रहे पुलिस दल पर गोलीबारी की.

मुल्तान का रहने वाला है हंजला

मोहम्मद नवीद जट्ट उर्फ अबू हंजला पाकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला है. वह रिटायर्ड आर्मी ड्राइवर का बेटा है. बताया जा रहा है कि वह अक्टूबर 2012 में छह अन्य आतंकियों के साथ उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर से भारत में दाखिल हुआ था. हंजला ने जमात-उद-दावा द्वारा संचालित मदरसों में ट्रेनिंग हासिल की है. हंजला को 62आरआर और कुलगाम पुलिस ने 2015 में बिहीबाग से गिरफ्तार किया था. वह पुलिस और सिक्योरिटी एजेंसियों पर हुए कई हमलों में शामिल रह चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi