S M L

जम्मू-कश्मीर: पाक ने तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में एक महिला की मौत

पाकिस्तान ने शनिवार रात को अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में युद्धविराम तोड़ते हुए जमकर गोलाबारी की

Updated On: Sep 17, 2017 04:41 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: पाक ने तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में एक महिला की मौत

पाकिस्तान ने शनिवार रात को अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में युद्धविराम तोड़ते हुए जमकर गोलीबारी की. पाक की ओर से करीब 20 मोर्टार अरनिया में दागे गए. इस गोलीबारी में एक ही घर के तीन लोग घायल हो गए. जबकि अलग-अलग हिस्सों में दो लोग घायल हुए जिसमें से एक महिला की जम्मू अस्पताल में मौत हो गई.

इस गोलीबारी की वजह से न सिर्फ लोगों को नुकसान पहुंचा है बल्कि दर्जनों मवेशी मारे गए हैं और करीब 50 घर भी टूटे हैं. लोगों में दहशत का माहौल है. सीमावर्ती 40 के करीब गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए.

सीमावर्ती गांवों में अलर्ट 

प्रशासन ने गोलीबारी के चलते विस्थापित कैंपों की निशानदेही शुरू की है और अगर फायरिंग बढ़ी तो लोगों को यहां से निकालने के इंतजाम किए जाएंगे. गोलाबारी में बीएसएफ की 12 पोस्ट को भी निशाना बनाया गया. सभी सीमावर्ती गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की कई टीमें इन सीमावर्ती गांवों में पहुंच गई हैं और लोगों को घर के अंदर रहने के आदेश दिए गए हैं.

पिछले तीन दिनों से अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में पाक की तरफ से जमकर फायरिंग की जा रही है, हालांकि बीएसएफ ने भी पाक को करारा जवाब दिया है. अभी तक एक बीएसएफ जवान शहीद हुआ है और एक नागरिक की मौत हुई है. वहीं सात नागरिक घायल हुए हैं.

साभार: न्यूज 18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi