S M L

दिल्ली में 2 अलग-अलग जगहों पर लगी आग, 2 बच्चों समेत 4 की मौत

पहली घटना उत्तर पश्चिमी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके की है जबकि दूसरी कोटला मुबारकपुर की

Updated On: May 05, 2018 02:11 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में 2 अलग-अलग जगहों पर लगी आग, 2 बच्चों समेत 4 की मौत

दिल्ली में शुक्रवार को आग लगने की दो घटनाएं सामने आईं. इनमें चार लोगों की मौत हो गई जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं. पहली घटना उत्तर पश्चिमी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके की है जबकि दूसरी कोटला मुबारकपुर की.

उत्तर पश्चिम दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में शुक्रवार देर रात जहाज वाली गली में स्थित एक चार मंजिला मकान में आग लग गई. इस घटना में सार्थक और अक्षरा (भाई-बहन) की मौत हो गई. दोनों मासूम बच्चों की उम्र 10 व 9 साल थी. घटना के वक्त घर के मालिक और उनकी पत्नी किसी शादी समारोह में गए थे. घर में दोनों मासूम अपनी दादी के साथ मौजूद थे.

आग लगने पर बुजुर्ग दादी तो घर से निकल गईं लेकिन दोनों बच्चे मकान की दूसरी मंजिल पर फंसे रह गए. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इसके तुरंत बाद दमकलकर्मियों ने दोनों बच्चों को निकाला और बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

दूसरी घटना कोटला मुबारकपुर की है जिसमें शनिवार तड़के तीन बजे आग लग गई. जानकारी के मुताबिक आग बाबू पार्क स्थित टेंट हाउस एक गोदाम में अचानक आग लगी. घटना के वक्त गोदाम में आठ मजदूर सो रहे थे. खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. त्वरित कार्रवाई करते हुए दमकलकर्मियों ने गोदाम से छह मजदूरों को बाहर निकाल लिया लेकिन दो लोग अंदर ही फंसे रहे. इन दोनों को एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पहले मामले में आदर्श नगर इलाके में एक घर में लगे एसी का कंप्रेसर फटने से झुलसे एक बच्चे और उसकी बहन की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि रात करीब सवा 11 बजे आग लगने की सूचना मिली थी और एक घंटे में इस पर काबू पा लिया गया था.

अधिकारी ने कहा कि दूसरे मामले में दक्षिणी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में एक टेंट गोदाम में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि सुबह करीब तीन बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां भेजी गईं. सुबह पौने छह बजे आग पर काबू पा लिया गया.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi