S M L

मुजफ्फरनगर: फ्रिज में धमाके से लगी मदरसे में आग, 12 छात्र झुलसे

मुजफ्फरनगर के एक मदरसे में गुरुवार देर रात मोमबत्ती से आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में करीब 12 छात्र झुलस गए, जिनमें 11 की हालत नाजुक बताई जा रही है

Updated On: Feb 08, 2019 09:18 PM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरनगर: फ्रिज में धमाके से लगी मदरसे में आग, 12 छात्र झुलसे

मुजफ्फरनगर में कोतवाली क्षेत्र के गांव सुजडू स्थित एक मदरसे में गुरुवार देर रात मोमबत्ती से आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में करीब 12 छात्र झुलस गए, जिनमें 11 की हालत नाजुक बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मोमबत्ती फ्रिज पर रखी थी, जिसके बाद आग से फ्रिज में धमाका हो गया.

धमाके की आवाज से गांव के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े. इन सभी बच्चों को पहले जिला अस्पताल लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें मेरठ रेफर कर दिया है. सूचना मिलने पर मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंच गए हैं.

जानकारी के मुताबिक घटना मदरसा जामिया अरबिया अशरफुल की है. बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण आए फॉल्ट के चलते बिजली गुल हो गई थी. एक कमरे में कुछ छात्रों ने फ्रिज पर ही मोमबत्ती लगाई हुई थी. मोमबत्ती के पास ही कॉपी रखी थी. मोमबत्ती खत्म हुई तो पास में रखी कॉपी, फिर फ्रिज ने आग पकड़ ली जिसके कारण आग इतनी तेजी से फैली कि फ्रिज फट गया.

आग, धमाके और धुएं से मदरसे के छात्रों में अफरातफरी और भगदड़ मच गई. इस दौरान आग की चपेट में आकर करीब एक दर्जन छात्र झुलस गए. आसपास के लोगों ने आग में फंसे छात्रों को निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया. झुलसने वालों में 10 लड़के और दो लड़किया शामिल हैं. बताया जा रहा है कि जब तक बच्चे फ्रिज की आग बुझा पाते, तब तक फ्रिज फट गया, जिससे कमरे में मौजूद करीब 12 बच्चे बुरी तरह से झुलस गए.

(न्यूज-18 के लिए BINESH PANWAR की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi