S M L

मुंबई: बिल्डिंग की आग में झुलसकर बुजुर्ग महिला की मौत, 19 घायल

आग की खबर पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने फंसे 50 लोगों को बिल्डिंग से रेस्क्यू किया. इसके अलावा अंदर फंसे 4 अन्य लोगों को विशेष उपकरणों की सहायता से बाहर निकाला गया

Updated On: Dec 02, 2018 02:46 PM IST

FP Staff

0
मुंबई: बिल्डिंग की आग में झुलसकर बुजुर्ग महिला की मौत, 19 घायल

मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स स्थित एक ऊंची बिल्डिंग में रविवार तड़के आग लग गई. इस हादसे में 1 बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. जबकि 19 अन्य लोग घायल हो गए. घायलों में से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

एनडीटीवी के अनुसार यह आग रविवार सुबह लगभग ढाई बजे 18 मंजिला सम्राट अशोक बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर लगी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट की वजह से तीसरे फ्लोर पर लगी जो जल्दी ही वायरिंग के माध्यम से टॉप फ्लोर तक जा पहुंची. आग और धुएं की वजह से बिल्डिंग के अंदर 96 लोग अपने फ्लैट में फंस गए थे.

उन्होंने बताया कि वहां पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने फंसे 50 लोगों को बिल्डिंग से रेस्क्यू किया. इसके अलावा अंदर फंसे 4 अन्य लोगों को विशेष उपकरणों की सहायता से बाहर निकाला गया.

बचाए गए लोगों को पास के अस्पताल ले जाया गया. यहां 70 साल की बुजुर्ग महिला लक्ष्मीबाई कोली की इलाज के दौरान मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि 77 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि 19 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं.

उन्होंने बताया कि भाटिया अस्पताल में भर्ती कराए गए दो लोगों की हालत गंभीर है.

फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 6 बजे आग पर काबू पाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi