S M L

मुंबई के कांदिवली में कपड़े की फैक्ट्री में भीषण आग में 4 लोगों की मौत

फायर ब्रिगेड की टीम ने सोमवार सुबह तलाशी के दौरान फैक्ट्री में चारों शवों को बरामद किया. फिलहाल यहां सर्च ऑपरेशन का काम जारी है

Updated On: Dec 24, 2018 11:30 AM IST

FP Staff

0
मुंबई के कांदिवली में कपड़े की फैक्ट्री में भीषण आग में 4 लोगों की मौत

मुंबई के कांदिवली इलाके में एक कपड़े की फैक्ट्री में लगी आग में 4 लोगों की झुलसने से मौत हो गई. सोमवार सुबह तलाशी के दौरान फायर ब्रिगेड ने इन चारों शवों को बरामद किया. फिलहाल यहां सर्च ऑपरेशन का काम जारी है.

रविवार शाम लगभग साढ़े 3 बजे दामू नगर स्थित इस फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद शाम 6 बजे तक आग पर काबू पाया था.

वहीं देर रात मलाड के मालवनी इलाके स्थित झुग्गियों में भीषण आग लग गई. तेज हवाओं की वजह से आग की ऊंची उठती लपटों ने देखते ही देखते आसपास के इलाके को अपनी चपेट में ले लिया. घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

डिप्टी चीफ फायर अफसर वी.एन पाणीग्रही ने कहा कि इस घटना किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है.

बता दे कि मुंबई में पिछले हफ्ते आग लगने की 3 बड़ी घटनाएं सामने आई थीं. सबसे पहले बीते सोमवार को अंधेरी इलाके स्थित ESIC कामगार अस्पताल की चौथी मंजिल पर भीषण आग लग गई थी. इस घटना में 5 महीने की एक बच्ची समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 176 लोग घायल हुए थे. इसके अलगे ही दिन यानी मंगलवार को मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी के राजलक्ष्मी कॉम्प्लेक्स स्थित एक गोदाम में भीषण आग लग गई.

शहर में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आने पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में हाल ही में यह दावा किया था कि ‘मुंबई में बीते 10 वर्षों के दौरान 84,000 से ज्यादा आग की घटनाएं हुईं जिनमें 600 से ज्यादा लोगों की जान चली गई.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi