S M L

मदुरै के प्रसिद्ध मीनाक्षी अम्मन मंदिर में लगी आग, 50 दुकानें जलीं

यह आग एक दुकान में शॉर्ट शर्किट की वजह से लगी और मीनाक्षी अम्मन मंदिर के प्रवेश द्वार तक पहुंच गई

FP Staff Updated On: Feb 03, 2018 01:05 PM IST

0
मदुरै के प्रसिद्ध मीनाक्षी अम्मन मंदिर में लगी आग, 50 दुकानें जलीं

मदुरै के प्रसिद्ध मीनाक्षी अम्मन मंदिर के पूर्व प्रवेश द्वार के पास आग लग गई. शुक्रवार रात हुई इस घटना के चलते इलाके में अफरा-तफरा फैल गई. फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बताया जा रहा है कि आग एक दुकान में शॉर्ट शर्किट की वजह से लगी और मीनाक्षी अम्मन मंदिर के प्रवेश द्वार तक पहुंच गई.

इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि आग से आसपास की लगभग 50 दुकानें जल गई हैं. इस घटना के बाद मदुरै जिले के कलेक्टर ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया.

अधिकारियों ने बताया कि नियत समय में मंदिर में पूजा होगी और पूर्वी भाग की सफाई का काम तीन दिन में पूरा कर लिया जाएगा. हिंदू भक्त जन सभा, विहिप एवं हिंदू मन्नानी सहित विभिन्न संगठन मंदिर परिसर के अंदर स्थित दुकानों को हटाने तथा परिसर को स्वच्छ रखने की मांग करते रहे हैं.

मंदिर के अधिकतर हिस्से हो चुके हैं काले, चल रही है सफाई 

बहरहाल श्रद्धालुओं को आज सुबह मंदिर में पूजा करने की अनुमति दी गई. वहां मौजूद जिला कलेक्टर वीरा राघव राव ने संवाददाताओं को बताया कि घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, श्रद्धालु हमेशा की तरह मंदिर में पूजा कर सकते हैं. कम से कम 300 पुलिसकर्मियों को मंदिर एवं इसके आस पास सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आग से मंदिर की प्रतिमाओं को कोई नुकसान नहीं हुआ है, हालांकि इसके अधिकतर हिस्से आग से काले हो गए हैं. सौभाग्य से मंदिर अधिकारियों, कर्मचारियों और दमकल एवं बचाव सेवा अधिकारियों के समय रहते दखल के कारण 1000 स्तंभों वाले हॉल में बनी सभी प्रतिमाएं सुरक्षित हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi