S M L

मां ने मेल कर बताई 4 साल की बेटी के साथ 'दुष्कर्म' की व्यथा

दिल्ली पुलिस के दीपेंद्र पाठक ने बताया कि मामले की जांच संवेदनशीलता एवं उच्चतम डिग्री के साथ की जा रही है

Updated On: Nov 23, 2017 10:42 PM IST

FP Staff

0
मां ने मेल कर बताई 4 साल की बेटी के साथ 'दुष्कर्म' की व्यथा

दिल्ली के द्वारका स्थित एक नामी स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल की बच्ची के साथ 'दुष्कर्म' का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने बच्ची के साथ पढ़ने वाले चार साल के एक बच्चे पर एफआईआर दर्ज की है. बच्ची के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 'दुष्कर्म' और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

दिल्ली पुलिस के दीपेंद्र पाठक ने बताया कि मामले की जांच संवेदनशीलता एवं उच्चतम डिग्री के साथ की जा रही है. कई पहलुओं का विश्लेषण किया जा रहा है. अगर सीसीटीवी में कुछ मिलता है तो उसको भी देखा जाएगा. मेडिकल रिपोर्ट आदि भी देखे जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीते 10 नवंबर को छुट्टी के बाद जब बच्ची घर लौटी तो उसने अपनी मां से प्राइवेट पार्ट्स में दर्द की बात कही. मां ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया लेकिन अगले दिन बच्ची के जोर-जोर से रोने पर मां ने जब उससे बात की तब बच्ची ने जो बताया उसे सुन कर मां सन्न रह गईं.

एनडीटीवी के अनुसार बच्ची ने रोते हुए अपनी मां को बताया कि स्कूल में साथ पढ़ने वाले एक बच्चे ने उसके साथ गलत हरकत की है. इसके बाद परिजन बच्ची को डॉक्टर के पास ले गए, जहां बताया गया कि बच्ची के साथ गलत हरकत की गई है . एनडीटीवी को किए गए मेल में बच्ची की मां ने घटना की पूरी जानकारी दी है.

इसके बाद उसी दिन यानी 11 नवंबर की रात ही बच्ची की मां ने शिक्षिका को घटना की पूरी जानकारी मैसेज के जरिए दी. इस पर उन्हें शिक्षिका ने सोमवार (13 नवंबर) को स्कूल में आकर शिकायत करने की बात कहीं. बच्ची की मां ने स्कूल खुलने पर प्रिंसिपल से मिलीं और सारी बातें बताईं. उन्होंने स्कूल पर मामले में गंभीरता नहीं दिखाने का आरोप भी लगाया है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस को मामले में आगे कार्यवाही करने में बेहद मुश्किल आ रही है. क्योंकि जिस बच्चे पर आरोप लगा है उसकी उम्र भी चार साल है. पुलिस का कहना है कि इंडियन पैनल कोड सात साल से कम उम्र के बच्चों को अभियोजन के खिलाफ कुछ सुरक्षा प्रदान करता है. हम उन प्रावधानों की जांच कर रहे हैं और मामले का बेहद संवेदनशीलता से जांच कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi