S M L

छात्राओं से छेड़खानी करने के आरोप में JNU प्रोफेसर पर FIR दर्ज

स्कूल ऑफ लाइफ साइंस के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ वसंत कुंज थाने में धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है

FP Staff Updated On: Mar 16, 2018 04:21 PM IST

0
छात्राओं से छेड़खानी करने के आरोप में JNU प्रोफेसर पर FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रोफेसर अतुल जोहरी को छात्राओं से छेड़खानी और अश्लील टिप्पणियां करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है. छात्राओं की शिकायत पर दिल्ली के बसंत कुंज नॉर्थ पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है. छात्राओं ने आरोप लगाया है कि क्लास के दौरान प्रोफेसर जौहरी छेड़खानी और अश्लील बातें करते हैं.

पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वहीं प्रोफेसर के खिलाफ आरोप लगाने वाली छात्राओं के साथ-साथ जेएनयू छात्र संघ के लोग प्रशासनिक भवन पर जमे हुए हैं. इन लोगों की मांग है कि प्रोफेसर जौहरी को तत्काल निलंबित किया जाए और इस मामले में साफ सुथरे तरीके से जांच करवाई जाए.

इन आरोपों पर अपनी सफाई देते हुए स्कूल ऑफ लाइफ साइंस के प्रोफेसर जौहरी ने कहा कि मैं प्रशासन द्वारा अनिवार्य उपस्थिति लागू करने के फैसले का पुरजोर समर्थक रहा हूं. इसी कारण मुझे निशाना बनाया जा रहा है.

स्कूल ऑफ लाइफ साइंस की छात्राओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि प्रोफेसर हमेशा सेक्सुअल कमेंट करते हैं और खुले तौर पर सेक्स की मांग करते हैं. वो हर छात्रा की शारीरिक बनावट पर भी टिप्पणी करते हैं. अगर कोई छात्रा उनकी बातों का विरोध करती हैं तो उसे वो दुश्मनी मान लेते हैं.

छात्राओं ने एक और आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन और प्रोफेसर के बीच मिलीभगत है. कोई समान नहीं खरीदा गया है लेकिन करोड़ों रुपए खर्च किया जा चुका है.

बुधवार को एक छात्रा ने मेल लिख कर कहा था कि मैं आपके तथाकथित प्रतिष्ठित स्कूल को आपके चरित्रहीन होने के नाते मैं छोड़ रहा हूं. छात्रा ने यह भी लिखा था कि आपको लड़कियों से बात करने की तमीज नहीं है. यह छात्रा कुछ दिनों से लापता थी. छात्रा ने वापस आने के बाद बताया था कि मैं अपने रिश्तेदार के पास थी.

प्रोफेसर जौहरी ने अपनी सफाई में कहा कि जिन आरोप लगाने वाली कुछ छात्राओं के पास मैंने निरंतर अनुपस्थित रहने को लेकर 27 फरवरी को मेल भेजा था. यहीं कारण हैं कि वो मुझे निशाना बना रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi