S M L

झज्जर: कोहरे की वजह से हाइवे पर टकराईं 50 गाड़ियां, 7 की मौत

हरियाणा सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है

Updated On: Dec 24, 2018 03:37 PM IST

FP Staff

0
झज्जर: कोहरे की वजह से हाइवे पर टकराईं 50 गाड़ियां, 7 की मौत

हरियाणा के झज्जर में कोहरे के कारण बड़ा हादसा हो गया. यहां रोहतक- रेवाड़ी हाइवे पर कोहरे के कारण करीब पचास गाड़ि‍यां आपस में टकरा गईं. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई और दर्जनभर घायल हुए हैं. मृतकों में 6 महिलाएं हैं.

हरियाणा सरकार ने घटना में मरने वालों और घायलों के परिवार वालों को सहायता राशि देने की घोषणा की है. हरियाणा के मंत्री ओपी धनकर ने कहा है कि- 'मरने वालों के परिवारों को 2 लाख रुपए और बुरी तरह से घायलों के परिवार वालों को 1 लाख की सहायता राशि प्रदान की जाएगी. साथ ही हल्के रुप से घायल लोगों के परिवार वालों को 50 हजार रुपए की राशि दी जाएगी.'

झज्जर के बादली फ्लाईओवर पर दो गाड़ियां आपस में टकरा गईं. इसके बाद पीछे से आ रही स्‍कूल बस, कार और कई बड़ी गाड़ियां एक के बाद एक टकरा गईं. इस घटना के बाद हाइवे पर करीब दो किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया.

हरियाणा सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. इसके अलावा आंशिक रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपए मुआवजा दिया जाएगा.

इसके पहले रविवार की सुबह भी गुरुग्राम-अलवर हाईवे पर एक बड़ा हादसा हुआ था. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी. इस दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गए थे. हादसा कोहरे की वजह से हुआ था.

दुर्घटना में मॉब लिंचिंग (उन्मादी हिंसा) के शिकार रकबर की पत्नी व उसके तीन बच्चों को भी गंभीर चोटें आई थीं. रकबर की पत्नी असमीना अपने बच्चों व अपनी बहन की लड़की के साथ अलीगढ़ में पढ़ रहे अपने चार बच्चों से मिलने जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi