S M L

बीजेपी MLA पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की हिरासत में मौत

रेप पीड़िता के परिवार ने सीएम के घर के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी और प्रदर्शन के दौरान उसके पिता को भी हिरासत में लिया गया था

Updated On: Apr 09, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी MLA पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की हिरासत में मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को एक महिला ने बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाया. जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर खुदकुशी करने की कोशिश की. वहीं इस मामले में पुलिस हिरासत में लिए गए पीड़िता के पिता की मौत हो गई है. जिससे ये मामला अब और बढ़ गया है. आपको बता दें कि पीड़िता के परिवार ने सीएम के घर के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी और प्रदर्शन के दौरान उसके पिता को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था.

एसपी उन्नाव ने माखी थाना अध्यक्ष को निलंबित कर दिया है. इनके अलावा एक उप निरीक्षक और 4 सिपाहियों को भी निलंबित किया गया है. साथ ही इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. वहीं गृह विभाग ने जेल प्रशासन और जिला प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब की है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने मामले पर डीजी जेल और जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

उन्नाव जिला अस्पताल के डॉक्टर अतुल ने कहा कि पीड़िता के पिता को रविवार रात पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई. उन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था.

गौरतलब है कि यूपी से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक महिला ने गैंगरेप और शोषण का आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधायक पर लगे इन आरोपों से हड़कंप मच गया है. पीड़िता के परिवारवालों का आरोप है कि बीजेपी विधायक और उनके साथियों ने महिला से रेप किया है. उनके खिलाफ शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

पीड़िता ने कहा था कि मेरे साथ रेप किया गया. मैं एक साल तक दर-दर भटकती रही. लेकिन किसी ने मेरी फरियाद नहीं सुनी. मैं चाहती हूं सभी आरोपी गिरफ्तार किए जाएं नहीं तो मैं खुदकुशी कर लूंगी. मैं मुख्यमंत्री तक के पास गई थी. लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई. जब हमने एफआईआर दर्ज कराई तो हमें धमकियां दी गईं.

मामले सामने आने पर लखनऊ के एडीजी राजीव कृष्णन ने कहा, उन्होंने (पीड़िता) आरोप लगाया है कि कुलदीप सिंह सेंगर ने रेप किया और शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. दूसरी पार्टी पर पीटने का भी आरोप लगाया गया है. एडीजी ने कहा कि मामले की छानबीन में जानकारी मिली कि दोनों पार्टियों के बीच 10-12 साल से विवाद चल रहा है. एडीजी राजीव कृष्णन के मुताबिक मामला लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है. जिसमें तफ्तीश के बाद ही आरोपों की पुष्टि हो पाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi