S M L

आतंकी आदिल डार के पिता ने कहा- हम जवानों के मौत की खुशी नहीं मना रहे, परिवारों का दर्द समझते हैं

आदिल के पिता गुलाम ने कहा, 'हम CRPF के जवानों की मौत की खुशी नहीं मना रहे. हम परिवारों का दर्द समझते हैं, क्योंकि यहां हम सालों से हिंसा का सामना कर रहे हैं

Updated On: Feb 17, 2019 09:46 PM IST

FP Staff

0
आतंकी आदिल डार के पिता ने कहा- हम जवानों के मौत की खुशी नहीं मना रहे, परिवारों का दर्द समझते हैं

पुलवामा फिदायीन हमले के बाद आतंकी आदिल डार के घर लोग उसके पिता गुलाम डार को 'मुबारकबाद' देने आ रहे हैं. आदिल डार ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी से सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की बस को टक्कर मारी थी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट India Today की एक रिपोर्ट के अनुसार, आदिल के पिता गुलाम ने कहा, 'हम CRPF के जवानों की मौत की खुशी नहीं मना रहे. हम परिवारों का दर्द समझते हैं, क्योंकि यहां हम सालों से हिंसा का सामना कर रहे हैं.'

India Today के अनुसार गुलाम ने कहा, मैं युवाओं को कोई संदेश नहीं देना चाहता लेकिन सरकार से यह अपील करता हूं कि वह कोई रास्ता बनाए. सरकार, युवाओं को इस रास्ते पर जाने से रोके. रिपोर्ट के अनुसार गुलाम डार के घर लोग संवेदना जताने आ रहे हैं वह 'मुबारक' बोल कर जा रहे हैं.

न्यूज़ 18 के अनुसार गुलाम ने बताया कि 18 मार्च 2018 को आदिल लापता हो गया था. उसको खोजने की परिवार ने काफी कोशिश की. गुलाम ने कहा कि हमने दीवारों पर लिखवाया कि वह लौट आए. बाद में पता चला कि आदिल आतंकी बन चुका है.

आईबी अधिकारियों के मुताबिक, आदिल को सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी और आतंकियों से संबंध रखने के आरोप में 6 बार गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही आतंकी डार सुरक्षा बलों के खिलाफ प्रदर्शनों में भी हिस्सा लेता था. इन्हीं प्रदर्शनों के दौरान एक बार वो गंभीर रूप से घायल भी हो गया था. आतंकवादी आदिल नए युवकों को संगठन में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित और मध्यस्थता करने का काम भी करता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi