S M L

सज्जाद लोन के पिता लेकर आए घाटी में 'आतंक', पाक से लाए थे बंदूक: फारूक अब्दुल्ला

इधर अबदुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर पर भी विवादस्पद बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK), जिसे भारत में पाक अधिकृत कश्मीर के रूप में जाना जाता है, दरअसल वह पाकिस्तान का ही हिस्सा है

Updated On: Dec 03, 2018 10:17 AM IST

FP Staff

0
सज्जाद लोन के पिता लेकर आए घाटी में 'आतंक', पाक से लाए थे बंदूक: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और घाटी के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन के पिता पर गंभीर आरोप लगाए हैं. अब्दुल्ला ने कहा कि सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी कश्मीर में बंदूक लाने के जिम्मेदार थे. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, जब पूर्व राज्यपाल जगमोहन ने मुझे निलंबित किया था, तब सज्जाद लोन के वालिद मेरे पास आए थे और कहा था,'मैं पाकिस्तान जा रहा हूं. मैं बंदूक लाने वाला हूं. मैंने उसे कहा, बंदूक मत लाइए. मगर वो लाए. बंदूक नहीं लानी चाहिए. इसका जवाब दें वो.'

अब्दुल्ला का यह बयान सज्जाद लोन के उस बयान के जवाब में आया है, जिसमें उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर रियासत की विशेष पहचान को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था. अब्दुल्ला ने इस पर कह था कि अगर वह बोलना शुरू करेंगे, तो लोन को जवाब देना मुश्किल हो जाएगा.

इधर अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर पर भी विवादस्पद बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK), जिसे भारत में पाक अधिकृत कश्मीर के रूप में जाना जाता है, दरअसल वह पाकिस्तान का ही हिस्सा है.

PoK पाकिस्तान का हिस्सा

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने कहा, 'मैं आज भी कहता हूं कि हम हिंदुस्तान का हिस्सा हैं और कल भी रहेंगे. पाकिस्तान भी हमेशा से कहता आया कि वहां का कश्मीर उनका हिस्सा है और हम भी कहते हैं कि यहां का आजाद कश्मीर हमारा है. हम दोनों देशों के बीच की दीवार गिराएंगे. दोनों तरफ के लोगों को मिलने और कारोबार का हक होना चाहिए.

उधर महबूबा के शारदा पीठ की मांग का समर्थन करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि भारत-पाकिस्तान दोस्ती को बेहतर कने के लिए हमें सभी रास्ते खोल देने चाहिए. उन्होंने कहा कि वह ऐसे हर रास्ते को खोलने का समर्थन करते हैं, जो भारत-पाकिस्तान की दोस्ती को आगे ले जाए. जिस दिन दोनों देशों में दोस्ती हो जाएगी कश्मीर मसला खुद-ब-खुद सुलझ जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi