विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

PoK इनके बाप का हिस्सा नहीं, ये उसे आजतक हासिल नहीं कर सकेः फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने कहा है कि कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे कि वो हमारा हिस्सा है

FP Staff Updated On: Nov 15, 2017 07:35 PM IST

0
PoK इनके बाप का हिस्सा नहीं, ये उसे आजतक हासिल नहीं कर सकेः फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर अपनी बेबाक राय रखी है. उन्होंने कहा है, 'कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे कि वो हमारा हिस्सा है. वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है. 70 साल हो गए हैं. वो पाकिस्तान है, ये हिन्दुस्तान है और 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके. आज कहते हैं कि ये हमारा हिस्सा है.'

यह पहली दफा नहीं है जब फारूक अब्दुल्ला ने ऐसा बयान दिया हो. पिछले शनिवार को उन्होंने कहा था कि जो आजादी का नारा दे रहे हैं, वो लोगों को मूर्ख बनाकर अपना हित साध रहे हैं और कश्मीरियों को मरवा रहे हैं.

अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर हर तरफ से घिरा हुआ है. इसके एक तरफ हिंदुस्तान, दूसरी तरफ पाकिस्तान और तीसरी तरफ चीन है. उन्होंने कहा था कि अगर जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मिलाकर एक अलग राष्ट्र बना भी लिया जाता है तो वह ज्यादा देर तक आजाद नहीं रहेगा, उसे पाकिस्तान और चीन अपना हिस्सा या गुलाम बना लेंगे.

फारूक ने कहा था कि जम्मू कश्मीर को एक आजाद मुल्क नहीं बनाया जा सकता, यह यथार्थ से कोसों दूर है. जो इसका ख्वाब दिखा रहे हैं, वह भी उसी तरह कश्मीरियों को मूर्ख बना रहे हैं, जिस तरह से दिल्ली ने लोकतंत्र और आंतरिक स्वायत्तता के नाम पर कश्मीरियों से धोखा किया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले का एकमात्र हल जम्मू कश्मीर में आंतरिक स्वायत्तता की बहाली है. केंद्र इसे आज बहाल करे, यहां हालात एकदम सुधर जाएंगे.

उनके इस बयान का फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने समर्थन करते हुए ट्वीट भी किया था. ऋषि के इस ट्वीट के लिए लोगों ने उनकी आलोचना भी की थी. अब इस मामले में बिहार के बेतिया जिले के स्थानीय कोर्ट ने उन पर केस करने की इजाजत भी दे दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi