S M L

जम्मू-कश्मीर: पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ सीबीआई ने फाइल की चार्जशीट

2012 में जम्‍मू-कश्‍मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए 113 करोड़ रुपए के घोटाला केस में सोमवार को उनके खिलाफ मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट के सामने चार्जशीट फाइल की गई.

Updated On: Jul 16, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ सीबीआई ने फाइल की चार्जशीट

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट फाइल की है. 2012 में जम्‍मू-कश्‍मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए 113 करोड़ रुपए के घोटाला केस में सोमवार को उनके खिलाफ मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट के सामने चार्जशीट फाइल की गई.

हालांकि जिस समय चार्जशीट पेश की गई उस समय अब्दुल्ला को छोड़कर सभी आरोपी कोर्ट में मौजूद थे. फारूक के मौजूद न होने को कोर्ट गंभीरता से ले सकता है और उनके खिलाफ वारंट जारी कर सकता है.

बता दें कि कोर्ट चार्जशीट को स्वीकार करने से एक बार इनकार कर चुका है क्योंकि सभी आरोपी कोर्ट में मौजूद नहीं थे. गौरतलब है कि 2012 में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में करीब 113 करोड़ रुपए का गबन हुआ था.

अप्रैल 2002 से दिसंबर 2011 के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जेकेसीए को यह रकम ट्रांसफर की थी, लेकिन कथित तौर पर फंड का गबन कर लिया गया.

इस मामले की जांच हाईकोर्ट ने 9 मार्च 2017 को सीबीआई को सौंपते हुए कहा था कि पुलिस जांच में तेजी और विश्वसनीयता का अभाव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi