S M L

किसान आंदोलन: CM शिवराज ने खत्म किया उपवास

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना उपवास खत्म कर दिया है.

Updated On: Jun 11, 2017 02:51 PM IST

Bhasha

0
किसान आंदोलन: CM शिवराज ने खत्म किया उपवास

मध्यप्रदेश के किसान आंदोलन का 11वां दिन है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना उपवास खत्म कर दिया है. वो प्रदेश में शांति स्थापित करने के लिए शनिवार से उपवास पर थे.

इससे पहले मंदसौर घटना में मारे गए किसानों के परिजनों ने शनिवार को सीएम से मुलाकात की और उनसे उपवास खत्म करने का आग्रह किया था. मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने यह जानकारी दी थी.

बारिश ने डाला खलल

सीएम शिवराज भोपाल के भेल स्थित दशहरा मैदान में उपवास पर थे. शनिवार रात भोपाल में हुई बारिश की वजह से दशहरा मैदान में चारों तरफ पानी भर गया था. वहां काफी कीचड़ भी जमा हो गया. सीएम ने रात दशहरा मैदान में ही गुजारी.

किसानों ने की कार्रवाई की मांग

बीजेपी नेता नंदकुमार सिंह ने कहा था कि मारे गए पांच किसानों में से चार के परिजनों ने मुख्यमंत्री से यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो. छह जून को मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई थी और छह अन्य किसान घायल हो गये थे, जिसके बाद किसान भड़क गए थे और किसान आंदोलन पूरे मध्यप्रदेश में फैल गया और हिंसक हो गया.

इंटरनेट सेवाएं बहाल की गईं

अपनी उपज का सही मूल्य दिलाए जाने और कर्ज माफी समेत 20 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने यह आंदोलन किया. इस आंदोलन के दसवें दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दशहरा मैदान में शांति बहाली के लिए अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ गए.

उन्होंने किसानों को यहां समस्या के समाधान के लिए आने का आहवान भी किया है. आपको बता दें कि किसान आंदोलन के बाद से ही सुलग रहे मंदसौर में अब कर्फ्यू हटा लिया गया है. यहां 10वें दिन हालात कुछ बेहतर हुए हैं. यहां अभी तक सुबह आठ से रात आठ बजे तक कर्फ्यू लगा हुआ था. जिले में फिलहाल धारा 144 लागू रहेगी. जिले में इंटरनेट सेवा को भी बहाल कर दिया गया है. प्रशासन ने कर्फ्यू हटाने का फैसला हालात सुधरने के बाद लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi