S M L

'मोदी आम' के बाद अब 'योगी आम' का लीजिए मजा

जब आम पूरी तरह विकसित हो जाएगा तो दशहरी की तरह ही स्वादिष्ट लगेगा

Updated On: May 07, 2017 09:35 PM IST

FP Staff

0
'मोदी आम' के बाद अब 'योगी आम' का लीजिए मजा

यूपी की राजधानी लखनऊ से 30 किलोमीटर दूर मलीहाबाद के रहने वाले किसान हाजी कलीमुल्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर अपने आम का नाम रखा है.

दिलचस्प बात यह है कि इस फैसले के बाद हाजी कलीमुल्ला के दिन फिर गए हैं और अब उन्हें फैसले पर फक्र है.

74 साल के पद्मश्री हाजी कलीमुल्ला ने बताया कि इस मौसम में योगी आदित्यनाथ के नाम रखने के बाद से 'योगी मैंगो' की डिमांड ज्यादा बढ़ गई है.

इससे पहले वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर आम का नाम रख चुके है. हाजी ने बताया कि योगी आम पतला, लंबा और सुंदर है. जब आप इसे देखेंगे तो आप आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह सकते.

आम लोगों में गजब का उत्साह

कलीमुल्ला ने बताया कि उन्हें अभी तक 'योगी मैंगो' के स्वाद के बारे में पता नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि जब आम पूरी तरह विकसित हो जाएगा तो दशहरी की तरह ही स्वादिष्ट लगेगा.

हाजी बताते है कि अभी 'योगी मैंगो' को पूरी तरह बजार में आने में एक महीने से ज्यादा का वक्त लग सकता है, लेकिन रोजाना उनके बाग में इस आम के पेड़ को देखने के लिए लोगों को तांता लगना शुरू हो गया है.

जब न्यूज18 हिंदी ने उनसे सवाल किया कि वो इन आम को सीएम योगी आदित्यनाथ को देने जाएंगे, तो हाजी ने जवाब दिया कि जब पूरी तरह से ये आम तैयार हो जाएंगे तो वे मुख्यमंत्री से समय लेकर उनको ये आम जरूर भेंट करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi