S M L

बंगाल में सरकारी किताब ने फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बता दिया

फरहान ने इसे फिल्म के कारण मिली पब्लिसिटी से मिल्खा के रुप में उनके प्रचलित होने की वजह से हुई गलती करार दिया.

Updated On: Aug 19, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
बंगाल में सरकारी किताब ने फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बता दिया

पश्चिम बंगाल में शिक्षा मंत्रालय और स्कूल किताबों के प्रकाशकों में से कोई एक इंसान परेशानी में पड़ सकता है. राज्य में एक किताब ने मिल्खा सिंह के तौर पर फरहान अख्तर की तस्वीर लगा दी है. फरहान ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा फिल्म भाग मिल्खा भाग में मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था. और किताब ने फिल्म से ही अभिनेता की एक तस्वीर का इस्तेमाल कर लिया है.

फरहान ने इसे फिल्म के कारण मिली पब्लिसिटी से मिल्खा के रुप में उनके प्रचलित होने की वजह से हुई गलती करार दिया. इसे एक ट्विटर यूजर ने देखा. उन्होंने गलत तस्वीर और किताब की फोटो अपलोड की और लिखा: 'पश्चिम बंगाल की पाठ्यपुस्तक में मिल्खा सिंह के रूप में फरहाना अख्तर की फोटो लगा दी गई है. इससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं. यहां के लिए ये अब नियमित घटना बन गई है.'

फरहान ने इस ट्वीट पर तुरंत जवाब दिया: 'पश्चिम बंगाल के स्कूल शिक्षा मंत्री. स्कूल की किताबों में मिल्खा जी की तस्वीर में मुझे दिखाने की एक भूल हुई है. क्या आप प्रकाशक से इसे बदलने का अनुरोध कर सकते हैं?' इस ट्वीट में उन्होंने राज्य के वरिष्ठ सांसद और पूर्व क्वीज मास्टर डेरेक ओ 'ब्रायन को भी टैग किया है.

ओ'ब्रायन ने तुरंत जवाब दिया और इस गलती को सुधारा जाएगा.

दूसरी तरफ इंटरनेट पर लोग इस बात का मजाक भी बना रहे हैं और रोष भी प्रकट कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi