S M L

पाकिस्तानी शायर फैज की बेटी को दिल्ली के एक इवेंट में बुलाकर भाग लेने से रोका

इस कार्यक्रम का आयोजन सूचना प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती कर रहा है. लेकिन उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Updated On: May 12, 2018 11:22 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी शायर फैज की बेटी को दिल्ली के एक इवेंट में बुलाकर भाग लेने से रोका

पाकिस्तान के मशहूर उर्दू शायर फैज अहमद फैज को भारत के लोग काफी पसंद करते हैं. लेकिन जब उनकी बेटी को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए दिल्ली आने का न्योता दिया गया तो उन्हें वो प्यार नहीं मिला.

फैज अहमद फैज की बेटी मोनीजा हाशमी जानी-मानी टीवी और मीडिया पर्सनालिटी है. उन्हें इन दिनों दिल्ली में चल रहे 15 वें एशिया मीडिया समिट में स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था. लेकिन मोनीजा हाशमी को इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया गया.

सूचना प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती को नहीं कोई जानकारी

ऐसा क्यों किया गया इसको लेकर सूचना और प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती की तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. जबकि इस कार्यक्रम का आयोजन सूचना और प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती कर रहा है. लेकिन उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

फैज फाउंडेशन ट्रस्ट के सूत्रों के मुताबिक, जब हाशमी होटल पहुंची तो उन्हें बताया गया कि उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं है. बाद में हाशमी को एआईबीडी (एशिया पैसेफिक इंस्टीट्यूट फोर ब्रॉडकास्टिंग डेवलेपमेंट) के डायरेक्टर ने बताया कि इस समिट में उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

जब प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) के अध्यक्ष सीतांशू कार से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया, तो उन्होंने कहा कि 'ऐसी किसी भी घटना के बारे में उन्हें पता नहीं है'. आईआईएमसी के निदेशक, केजी सुरेश ने कहा, 'इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है.'

(मारया शकील की न्यूज 18 के लिए रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi