S M L

लोकसभा चुनाव की तारीख पर फैलाई जा रही हैं Fake News, EC ने दिए जांच के आदेश

बताया जा रहा आगामी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्जी खबर पिछले एक हफ्ते से फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐप के जरिए फैलाई जा रही है

Updated On: Jan 18, 2019 11:34 AM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव की तारीख पर फैलाई जा रही हैं Fake News, EC ने दिए जांच के आदेश

पिछले एक हफ्ते से सोशल मीडिया पर देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर फर्जी खबर फैलाई जा रही है. चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को मामले की जांच करने के लिए कहा है. इसके अलावा इस तरह की अफवाहों को रोकने के लिए उपयुक्त कानून के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने को भी कहा गया है.

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को इसकी जांच कराने के लिए दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है.

क्या है फर्जी खबर?

बताया जा रहा आगामी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्जी खबर पिछले एक हफ्ते से फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐप के जरिए फैलाई जा रही है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस फर्जी खबर में दावे किए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 7 अप्रेल से शुरू हो जाएंगे और 17 मई तक चलेंगे. इसके अलावा हर राज्य में होने वाले चुनावों के तारीखों की लिस्ट भी इस खबर में दी गई है

आयोग के सूत्रों के अनुसार गुरुवार को सीईओ कार्यालय से दिल्ली पुलिस को भेजे पत्र में इस मामले की जांच कर उपयुक्त कार्रवाई करने को कहा गया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi