S M L

बिहार: फर्जी थी 9वीं क्लास की छात्रा के साथ गैंगरेप की खबर, ये है पूरा सच

सोमवार को मुजफ्फरपुर से गैंगरेप का मामला सामने आया था जिसमे बताया गया था कि 9 वीं कक्षा की छात्रा के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया है

Updated On: Oct 23, 2018 09:35 AM IST

FP Staff

0
बिहार: फर्जी थी 9वीं क्लास की छात्रा के साथ गैंगरेप की खबर, ये है पूरा सच
Loading...

सोमवार को बिहार के मुजफ्फरपुर से गैंगरेप का मामला सामने आया था. मिठनपुरा के इमली चौक पर रहने दिलीप नाम के शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कक्षा नौवीं में पढ़ने वाली उसकी साली के साथ उसकी पहचान के चार लोगों ने मिलकर गैंगरेप किया किया है. हालांकि पुलिस ने जब इस केस की छानबीन की तो सच्चाई कुछ और ही नजर आई.

पुलिस की जांच के आधार पर पता चला है कि दिलीप की तरफ से दर्ज की गई गैंगरेप की शिकायत फर्जी थी और उसने अपने चार दोस्तों से बदला लेने के मकसद से उन पर गैंगरेप का आरोप लगाया. पुलिस ने महज पांच घंटो के अंदर इस केस को सुलझा लिया.

पुलिस ने कैसे किया मामले का खुलासा

दरअसल दिलीप ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी कि चार लोगों ने उसके घर में घुसकर उसकी साली के साथ गैंगरेप किया. इतना ही उन्होंने उसके परिवार को भी पीटा और रस्सी से बांध दिया. इसके बाद पीड़िता के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई और मिठनपुर पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस दीलिप को लेकर चारों आरोपियों के घर पहुंच गई लेकिन वहां उन्हें कोई नहीं मिला. वहीं दूसरी तरफ जब लड़की का मेडिकल टेस्ट कराया गया तो पता चला कि उसके साथ कोई रेप की घटना हुई ही नहीं है.

इसेक बाद पुलिस ने जब इस मामले की गहराई से छानबीन की तो पता चला की दीलिप उस लड़की का जीजा है ही नहीं. दरअसल वो लड़की उसकी पत्नी के पार्लर में काम करती थी और उसने उसे अपनी साली बता कर घर में रखा हुआ था.

क्यों रची साजिश?

इसके बाद पुलिस ने जब दिलीप से पूछताछ की तो पता चला कि दिलीप शराब के कारोबार में पहले जेल भी जा चुका है. पूछताछ में पता चला कि दिलीप के कारोबार नहीं करने की वजहसे चारों लोगों के साथ संबंध खराब हो गए थे. इसके बाद दिलीप की इन चारों लोगों से किसी मामले को लेकर मारपीट भी हुई थी. इसके बाद ही दिलीप ने उन्हें सबक सिखाने का मन बना लिया था. यही वजह थी कि दिलीप ने इन चारों लोगों को फंसाने कि लिए ये साजिश रची.

असली मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दिलीप को हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही लड़की के माता-पिता को भी बुलाया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi