S M L

लगभग एक घंटे के लिए ठप हुई फेसबुक सेवा, यूजर्स ने ट्विटर पर की शिकायत

साइट खोलने की कोशिश करने वाले कुछ यूज़र्स को ‘सर्विस अनेवेलेबल’ का मैसेज आया, जबकि कुछ अन्य को एक लंबा मैसेज मिला, जिसमें सेवा के जल्द बहाल होने की बात कही गई

Updated On: Sep 04, 2018 01:58 PM IST

Bhasha

0
लगभग एक घंटे के लिए ठप हुई फेसबुक सेवा, यूजर्स ने ट्विटर पर की शिकायत

दुनिया भर में फेसबुक सोमवार को लगभग एक घंटे के लिए बाधित रहा. कई यूज़र्स ने ट्विटर के ज़रिए इसकी शिकायत की.  इसे लेकर डाउनडिटेक्टरडॉटकॉम वेबसाइट पर भारतीय समयानुसार सोमवार देर रात ढाई बजे सूचना आई, जिसमें बताया गया कि खास तौर से उत्तरी अमेरिका और यूरोप में यूज़र्स प्रभावित हुए हैं. हालांकि यह दिक्कत घंटे भर बाद ठीक हुई.

उस दौरान साइट खोलने की कोशिश करने वाले कुछ यूज़र्स को ‘सर्विस अनेवेलेबल’ का मैसेज आया, जबकि कुछ अन्य को एक लंबा मैसेज मिला, जिसमें सेवा के जल्द बहाल होने की बात कही गई.

इस संदेश में कहा गया, ‘फेसबुक का अभी ज़रूरी रखरखाव किया जा रहा है, लेकिन आपको यह सेवा कुछ मिनट में उपलब्ध हो जाएगी. आपके धैर्य के लिए धन्यवाद, हम साइट को बेहतर बना रहे हैं.’

जैसलमैर में हैक लोगों के अकाउंट

दो दिन पहले राजस्‍थान के जैसलमेर जिले में कई लोगों ने उनकी फेसबुक आईडी हैक कर लिए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. हैक हुई सभी आईडी में विदेशी महिला सैनिकों की फोटो लगा दी गई थी. हैकर ने सभी हैक आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया. जो लोग शिकार हुए हैं उनमें प्रोफाइल पिक्‍चर के साथ ही टाइमलाइन कवर भी बदल दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi