S M L

National Voters Day: फेसबुक ने लॉन्च किया 'टेक द प्लेज' फीचर

फेसबुक का ये फीचर 18 साल और इससे बड़ी उम्र के लोगों को वोट करने के लिए शपथ लेने का नॉटिफिकेशन भेजेगा

Updated On: Jan 25, 2018 01:27 PM IST

FP Staff

0
National Voters Day: फेसबुक ने लॉन्च किया 'टेक द प्लेज' फीचर
Loading...

25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस यानी नेशनल वोटर्स डे है. इस मौके पर फेसबुक नई मुहिम लेकर आया है. अब आप फेसबुक पर वोट देने की शपथ ले सकते हैं.

फेसबुक और भारतीय चुनाव आयोग ने बुधवार को फेसबुक के एक नए फीचर की घोषणा की. ये फीचर 18 साल और इससे बड़ी उम्र के लोगों को वोट करने के लिए शपथ लेने का नॉटिफिकेशन भेजेगा.

फेसबुक पर टेक द प्लेज के बटन पर क्लिक करके यूजर्स सीधे चुनाव आयोग के संबंधित पोस्ट पर पहुंच जाएंगे. यहां वो ये प्लेज ले सकते हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, भारत में इस वक्त लगभग 81 करोड़ 45 लाख वोटर्स हैं.

इस मौके पर मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा, '8वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के इस मौके पर चुनाव आयोग अब तक का सबसे बड़ी वोटर्स प्लेज अभियान शुरू करने के लिए फेसबुक के साथ जुड़कर खुश है. इस प्लेज के जरिए हम साफ-सुथरे, शांतिपूर्ण और न्यायपूर्ण चुनाव में भागीदार बनने की शपथ लेंगे. '

26804928_949888588497820_4502112072258830455_n

फेसुबक के पॉलिटिक्स एंड गवर्नमेंट आउटरीच मैनेजर ऑफ इंडिया नितिन सलूजा ने कहा कि लोग फेसबुक को सीखने, मुद्दों पर बात करने और उनमें शामिल होने के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसलिए हम आज के युवाओं के लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़ने के लिए इसे और आसान बनाना चाहते हैं.

इसके पहले भी फेसबुक चुनाव आयोग से हाथ मिला चुका है. 2016 और 2017 के राज्य के चुनावों के लिए फेसबुक ने चुनाव आयोग और चुनाव अधिकारियों के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर वोटर रजिस्ट्रेशन रिमाइंडर इंट्रोड्यूस किया था.

इसके साथ ही फेसबुक ने पहली बार वोट डालने वालों यानी 18 साल के लोगों को उनका बर्थडे विश करने के लिए उन्हें वोट देने के लिए रजिस्ट्रेशन करने का मौका भी दिया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi