S M L

सर्दी में ठिठुर रहा है राजस्थान, माउंट आबू में सबसे कम 0.5 डिग्री हुआ पारा

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झुंझुनूं, कोटा, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में शीतलहर और पाला पड़ने की संभावना जताई है

Updated On: Dec 31, 2018 04:44 PM IST

Bhasha

0
सर्दी में ठिठुर रहा है राजस्थान, माउंट आबू में सबसे कम 0.5 डिग्री हुआ पारा

समूचा राजस्थान इन दिनों सर्दी के सितम से जूझ रहा है. राज्य के चूरू, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं, सीकर, भरतपुर जिलों में शीतलहर का प्रकोप और कड़ाके की सर्दी के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है. भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि रविवार रात राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि सीकर में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 3.5 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 3.7 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 3.9 डिग्री सेल्सियस, ऐरनपुरा रोड में 4.0 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 4.4 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 4.8 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 5.2 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 5.4 डिग्री सेल्सियस और राजधानी जयपुर में 5.6 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 6.0 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 6.2 डिग्री सेल्सियस, अजमेर में 7.7 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 8.9 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 9.0 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 9.8 डिग्री सेल्सियस और बाड़मेर में 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 29 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया.

विभाग ने आगामी 48 घंटों के दौरान अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झुंझुनूं, कोटा, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में शीतलहर और पाला पड़ने की संभावना जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi