S M L

गीता के मां-बाप का पता देने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम: सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर से पाकिस्तान से भारत लौटी गीता के मां-बाप को तलाश करने की मुहिम तेज कर दी है

Updated On: Oct 01, 2017 08:36 PM IST

FP Staff

0
गीता के मां-बाप का पता देने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम: सुषमा

2015 में पाकिस्तान से गीता नाम की मूक-बधिर लड़की को भारत लाए जाने की घटना सुर्खियों में थी. तब गीता को भारत लाने में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन तब से लेकर आज तक गीता के असली मां-बाप का पता नहीं चल पाया है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर से पाकिस्तान से भारत लौटी गीता के मां-बाप को तलाश करने की मुहिम तेज कर दी है. सुषमा स्वराज ने जनता से गीता के परिजनों को तलाशने में मदद करने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति गीता को उसके मां-बाप से मिलवाने में मदद करेगा उसे एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

सुषमा स्वराज ने इसके लिए डीडी न्यूज की तरफ से एक वीडियो जारी किया है. उन्होंने इस वीडियो में अपील करते हुए कहा है कि जब भी मैं गीता से मिलती हूं तो वो शिकायत करती है और कहती है कि मैडम किसी तरह मेरे मां-बाप को ढूंढ दो.

सुषमा स्वराज ने अपील करते हुए कहा कि जो भी गीता के मां-बाप हों सामने आएं. उन्होंने कहा कि मैं इस बेटी को बोझ नहीं बनने दूंगी. इसकी शादी, पढ़ाई की सारी जिम्मेदारी हम उठाएंगे.

विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि गीता का असली नाम गुड्डी है. गुड्डी बचपन से पाकिस्तान में थी, जिसे केंद्र सरकार की कोशिश के बाद भारत लाया गया. कई लोग गुड्डी के मां-बाप बनकर सामने आए थे लेकिन उनकी सच्चाई साबित नहीं हो सकी.

इससे पहले कई दंपति यह दावा करते हुए सामने आए कि गीता उनकी बेटी है, लेकिन उसने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया. विदेश मंत्रालय ने गीता के माता-पिता को ढूंढने का भरसक प्रयास किए लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi