S M L

दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व टीवी एंकर सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के आरोप से किया बरी

टीवी शो 'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' के होस्ट सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या करने के 18 साल पुराने मामले में 16 दिसंबर 2017 को दोषी करार दिया गया था

Updated On: Oct 05, 2018 11:27 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व टीवी एंकर सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के आरोप से किया बरी

दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व टीवी एंकर तथा निर्माता सुहैब इलियासी की अपील को स्वीकार करते हुए उन्हें उनकी पत्नी अंजू की हत्या के आरोप से बरी कर दिया है. पीटीआई के अनुसार इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने सुहैब इलियासी को दोषी करार देकर उम्रकैद की सजा सुनाई थी. टीवी शो 'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' के होस्ट सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या करने के 18 साल पुराने मामले में 16 दिसंबर 2017 को दोषी करार दिया गया था. इसके बाद सुहैब ने उसकी सजा के खिलाफ अपील दर्ज की थी.

सुहैब के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

दरअसल, 11 जनवरी, 2000 को सुहैब की पत्नी अंजू इलियासी की संदिग्ध परिस्थितयों में अस्पताल में मौत हो गई थी. उनके शरीर पर चाकू से वार किए जाने के कई निशान थे. शुरुआत में अंजू की मौत को सुसाइड समझा गया था लेकिन कुछ महीने बाद अंजू की मां और बहन ने एसडीएम के समक्ष बयान दिया कि सुहैब ने अंजू को आत्महत्या के लिए मजबूर किया था. इसके बाद सुहैब को शुरू में अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. हालांकि सुहैब ने अपने ऊपर लगे इस इल्जाम का पुरजोर विरोध किया था.

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुहैब पर मर्डर केस चलाने का दिया था आदेश

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह तय नहीं हो पाया कि अंजू ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या की गई थी. इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया था जब अंजू की मां ने मांग की थी कि सुहैब पर हत्या का मामला चलाया जाए. हालांकि ट्रायल कोर्ट ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया था लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने साल 2014 में निर्देश दिया कि सुहैब पर मर्डर का केस चलाया जाए. साल 2000 में 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' शो को लेकर इलियासी का करियर ऊंचाइयों पर था. यह टीवी शो मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों पर आधारित था और यह देश का इस तरह का पहला टीवी शो था.

1993 में सुहैब और अंजू ने स्पेशल कोर्ट मैरिज एक्ट के तहत शादी की थी

आपको बता दें कि सुहैब इलियासी ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्याल से पढ़ाई की है. उन्होंने साल 1989 में पत्राकारिता की पढ़ाई पूरी की थी. पढ़ाई के दौरान ही सुहैब अंजू से मिले थे. जामिया में मास कम्यूनिकेशन रिसर्च सेंटर से पढ़ाई पूरी करने के बाद सुहैब लंदन चले गए जहां उन्होंने साल 1991 में टीवी एशिया में काम किया. इसी बीच साल 1993 में सुहैब और अंजू ने स्पेशल कोर्ट मैरिज एक्ट के तहत शादी कर ली. 1995 में पत्नी अंजू के साथ मिलकर सुहैब ने क्राइम शो बनाया जो बाद में काफी मशहूर हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi