S M L

HDFC बैंक के पूर्व कर्मचारी ने रिटायर्ड कर्नल से ठगे 1.4 करोड़ रुपए

पैसे ठगकर विनय दुबई भाग गया था. जैसे ही वो भारत आया एयरपोर्ट पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया

Updated On: Nov 11, 2018 06:33 PM IST

FP Staff

0
HDFC बैंक के पूर्व कर्मचारी ने रिटायर्ड कर्नल से ठगे 1.4 करोड़ रुपए

एक इंश्योरेंस कंपनी के पूर्व फाइनेंशियल कंसल्टेंट को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. रिटायर्ड आर्मी कर्नल से 1.4 करोड़ के फर्जीवाड़े के मामले में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने कर्नल से उनकी पॉलिसी का प्रीमियम भरने के पैसे तो लिए थे लेकिन उन्हें जमा नहीं किया था. विनय चड्डा नाम का आरोपी दुबई से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरा था. इसी समय उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक दो साल पहले दुबई भाग गया था जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. विनय को कर्नल रविंद्र नाथ पंडित की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया. कर्नल ने 2016 में शिकायत दर्ज कराई थी. पंडित ने आरोप लगाया था कि विनय ने उन्हें 2010 से 2016 के बीच एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ और रिलायंस की 23 पॉलिसी खुलवाई थी. इनकी मैच्युरिटी पीरियड 2030 थी.

विनय जब भी बैंक से पंडित की पेंशन की रकम निकाल कर आता तो उनसे जरुर मिलता था. उसने कर्नल को अपना प्रीमियम कैश या फिर चेक से ही पेमेंट करे. इस तरह से कुल मिलाकर विनय ने कर्नल से 1.4 करोड़ रुपए ले लिए और उन्हें अकाउंट में जमा भी नहीं किया. कर्नल की शिकायत दर्ज कराने से चार पहले ही एचडीएफसी ने विनय को निकाल दिया था. लेकिन फिर भी विनय उनसे प्रीमियम जमा करते रहा क्योंकि कर्नल को इस बात का पता नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi